चोरी के आरोपी युवक को पुलिस ने पीट-पीट कर मार डाला

Posted by: राजू यादव Wednesday 24th of May 2017 10:47:29 AM

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस की पिटाई से गंभीर रूप से घायल संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) लखनऊ में भर्ती युवक की कल देर रात मृत्यु हो गयी.

खटीमा (उत्तराखंड) निवासी 22 वर्षीय अनुज भटनागर को 21 अप्रैल को मोटर साइकिल चोरी के आरोप में बरेली शहर कोतवाली पुलिस ने चौपला इलाके से गिरफ्तार किया था. पिटाई के बाद पुलिस ने उसे गंभीर हालत में बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था. हालत गंभीर होने पर उसे 27 अप्रैल को लखनऊ स्थित पीजीआइ में भर्ती कराया गया था जहां कल देर रात उसकी मृत्यु हो गयी.

युवक का शव आज तड़के पोस्टमार्टम के लिये बरेली लाया गया. बवाल होने की आशंका के मद्देनजर पोस्टमार्टम हाउस में चार थानों की पुलिस तैनात की गयी है. शहर की कुर्मांचल कालोनी समेत जिन कालोनियों में उत्तराखंड के निवासी रहते है वहां पर सादी वर्दी में पुलिस तैनात की गयी है.

बरेली के पुलिस महानिरीक्षक एस के भगत ने बताया कि बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को आदेश दिए हैं कि अनुज भटनागर की पुलिस पिटाई से जुडी पूरी घटना की जाँच किसी राजपत्रित अधिकारी से कराएं. साथ ही उसका पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराया जाय. पोस्टमार्टम की वीडिओग्राफी भी कराए जाय. इस घटना की जाँच पूरी तरह पारदर्शी होनी चाहिए.

Leave a Comment