44 रुपए प्रति किलो में बेची गई प्‍याज.. व्‍यापारी नेता ने लगवाया सस्‍ता प्‍याज शिविर

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Tuesday 25th of August 2015 02:46:35 PM

भारत में प्‍याज के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता के लिए प्‍याज खरीदना काफी मुश्किल हो गया है। प्‍याज का फुटकर दाम 70-80 रुपए प्रति किलो है। ऐसे में जनता को थोड़ी राहत पहुंचाने के लिए अखिल भारतीय उद्योग व्‍यापार मंडल के व्‍यापारी नेता ज्ञानेश मिश्र ने सोमवार को घंटाघर चौराहे पर 44 रुपए प्रति किलो के दाम में लोगों को प्‍याज दिलवाई। कम दाम में मिल रही प्‍याज को लोगों ने जमकर खरीदा।

प्रत्‍येक व्‍यक्ति को मिली सिर्फ एक किलो प्‍याज
कानपुर के घंटाघर इलाके में सोमवार को लगे सस्‍ते प्‍याज के शिविर में प्रत्‍येक व्‍यक्ति को सिर्फ एक किलो प्‍याज दी गई। ऐसा इसलिए किया गया ताकि सस्‍ते प्‍याज को खरीदने का लाभ ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग उठा सकें। व्‍यापारी नेता की इस पहल को बाजार के सभी व्‍यापारियों समेत आमजनों ने भी जमकर सराहा।

केंद्र सरकार उठाए ठोस कदम
व्‍यापारी नेता ज्ञानेश मिश्र का कहना है कि केंद्र सरकार को महंगाई पर करने के ठोस उपायों पर काम करना चाहिए। सरकार को प्‍याज के निर्यात पर ध्‍यान देना चाहिए ताकि दामों में जो उछाल आता है, उस पर नियंत्रण रखा जा सके।

आगे भी लगाए जाएंगे ऐसे सस्‍ते शिविर
ज्ञानेश मिश्र के मुताबिक, सस्‍ते प्‍याज के शिविर में कुल 12 कुंतल प्‍याज बेचा गया। उन्‍होंने यह भी कहा कि यदि आने वाले दिनों में प्‍याज की कीमतों में गिरावट नहीं आती है तो ऐसे अन्‍य शिविर भी लगाए जाएंगे।

Leave a Comment