हमीरपुर की दोनों ‘विस’ सीटों पर भाजपा का कब्जा

Posted by: अंकित शुक्ला Saturday 11th of March 2017 08:56:47 AM

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की दोनों विधान सभा सीटें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में आई हैं।। यहां राठ विस की सुरक्षित सीट पर मनीषा अनुरागी ने कमल खिलाया तो हमीरपुर ‘विस’ में अशोक सिंह चंदेल ने जीत का परचम लहराया है। इनके प्रतिद्धंदी क्रमशः समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी मनोज प्रजापति और कांगेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक गयादीन को हार का स्वाद चखना पड़ा।


मतगणना के शुरूआती दौर से ही दोनों विस सीटों पर भाजपा की बढ़त थी। चंदेल ने 48,776 वोट हासिल कर हमीरपुर सदर सीट पर कब्जा किया। उन्हें 1,10,693 वोट मिले। जबकि उनके प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी (सपा) के मनोज प्रजापति को 61,917 मत मिले। वहीं, मनीषा अनुरागी ने 92 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। मनीषा को कुल 1,47,526 मत मिले। उन्होंने मौजूदा विधायक गयादीन अनुरागी को 1,04,643 मतों से पराजित किया।


मनीषा ने कहा कि उन्हें हर वर्ग के लोगों ने उन पर विश्वास जताया है। लिहाजा लोगों की उम्मीदें पूरी होंगी। उनका कहना है कि कई साल पहले पति ने सपा देखा था कि पीएचडी न कर वह राजनीति करें। आज यह सपना पूरा हो गया।
अशोक सिंह चंदेल ने कहा कि यह जीत भाजपा की है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में पीएम मोदी का डंका बज गया है। मोदी की लहर पूरे सूबे में चली है।

Leave a Comment