सेल टैक्स की टीम ने ज्वैलर्स दुकान में मारा छापा

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Monday 30th of January 2017 04:21:19 PM

कल्याणपुर इलाके में स्थित ज्वैलर्स कारोबारी द्वारा टैक्स चोरी की शिकायत पर सेलटैक्स की टीम ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान दस्तावेज खंगाले जाने पर बिक्री में भारी गड़बड़ी पकड़ी गई है। अधिकारियों ने दस्तावेज जब्त करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। 

    कल्याणपुर के मिर्जापुर पनकी रोड पर श्री वैभव लक्ष्मी ज्वैलर्स एंड बैंकर्स के नाम से पवन त्रिपाठी की सोने-चांदी के जेवरातों की दुकान है। ज्वैलर्स द्वारा टैक्स चोरी की सूचना पर कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में दर्जन भर अधिकारियों की टीम व पुलिस ने दोपहर छापेमारी की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान किसी को भी बाहर जाने नहीं दिया गया और न ही कोई अन्दर जा सका। दुकान में मौजूद मालिक व कर्मचारियों के मोबाइल जब्त करने के साथ-साथ टीम ने दस्तावेज खंगाला शुरू कर दिया।

 दस्तावेजों में भारी कर चोरी का मामला प्रकाश में आया है। सेल टैक्स कमिश्नर के मुताबिक दुकान मालिक द्वारा धनतेरस, दीपावली के साथ सहालग में जेवरातों की बिक्री कच्चे बिल के साथ लाखों का हेरफेर किए जाने की बात सामने आई है। दस्तावजों को जब्त करते हुए कच्चे बिलों की बिक्री पर कर व जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल कमिश्नर द्वारा कर चोरी की रकम बताने से इंकार कर दिया।

Leave a Comment