सांगा, पचौरी व सपा के रुमी ने भी दाखिल किया पर्चा

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 28th of January 2017 03:59:45 PM

 नामांकन प्रक्रिया के दौरान शुक्रवार को कई दिग्गजों ने कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल किया। वहीं बसपा के पांच,भाजपा के तीन, सपा के दो प्रत्याशियों सहित एक निर्दलीय ने भी नामांकन कराया। कांग्रेस व सपा के गठबंधन के बाद भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। सपा व कांग्रेस के प्रत्याशी अलग अलग नामांकन करने में लगे हैं और अपने अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं।

मामला दिलचस्प है किदवई नगर व गोविन्द नगर विधान सभा का। जहां एक ओर किदवई नगर से सपा के ओम प्रकाश व कांग्रेस के अजय कपूर नामांकन करवा चुके हैं वहीं गोविन्द नगर से सपा के योगेन्द्र कुशवाहा पर्चा दाखिल कर चुके हैं व कांग्रेस से अम्बुज शुक्ला नामांकन की तैयारी कर रहे हैं।

 शुक्रवार सुबह से ही कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों की भीड़ समर्थकों के साथ जुटना शुरू हो गई। सबसे पहले गोविन्द नगर से भाजपा के सत्यदेव पचौरी पहुंचे जिनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ थी। जिन्हें बाहर ही रोक दिया गया। 

कल्यानपुर से नीलिमा कटियार व बिठूर से अभिजीत सिंह सांगा ने भी नामांकन करवाया। वहीं बसपा के पांच प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया जिनमे सीसामऊ से नन्दलाल कोरी, महाराजपुर से मनोज कुमार शुक्ल, बिल्हौर से कमलेश दिवाकर, कल्याणपुर से दीपू कुमार निषाद व आर्यनगर से अब्दुल हासिब शामिल रहे। 

वहीं सपा से कल्यानपुर के प्रत्याशी सतीश निगम व कैंट से मोहम्मद हसन रूमी ने नामांकन करवाया। कैंट से निर्दलीय प्रत्याशी रामनाथ पाल ने भी पर्चा दाखिल किया।पूरे दिन नामांकन के दौरान किदवई नगर व गोविन्द नगर विधानसभा की स्थितियों पर चर्चा रही। 

गोविन्द नगर से सपा के योगेन्द्र कुशवाहा के नामांकन कराने के बाद कांग्रेस के अम्बुज भी के आने की भी चर्चा रही। दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों का कहना है कि वे अपने पार्टी के सिम्बल पर चुनाव लड़ रहे हैं और इसी से जीत भी दर्ज कराएंगे। वहीं अधिक प्रत्याशियों के नामांकन के चलते पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही।

Leave a Comment