सपा का घोषणा-पत्र, कानपुर के हाथ लगी मायूसी

Posted by: Tauseef Monday 23rd of January 2017 04:29:18 PM

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को अपनी पार्टी का घोषणा-पत्र जारी कर दिया। घोषणा पत्र में मैनचेस्टर के तमगे से पहचाने जाने वाले कानपुर को 2017 में सपा ने मायूस किया है।

घोषणा-पत्र में अधिकतर लोक-लुभावन बातों पर ही ध्यान दिया गया है, जबकि बंद पड़ी मिलों के बारे में पर कुछ नहीं लिखा गया। भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि 2012 के घोषणा-पत्र को ही दोहराया गया है। इसमें कोई नई बात सामने नहीं आई। यह पूरी तरह झूठ का पुलिंदा है।

दो लाख युवा बेरोजगार, इनको थमाया लालीपॉप

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कानपुर नगर के लगभग दो लाख बेरोजगार को लालीपॉप देकर इतिश्री कर ली। एबीवीपी के प्रान्त संगठन मंत्री विजय के मुताबिक सपा का घोषणा पत्र पढ़कर मायूसी हाथ लगी है। कानपुर नगर में हर साल हजारों युवा पढ़ लिखकर जॉब की तलाश करने के लिए बाहर जाने को मजबूर हो रहे हैं। युवाओं को भरोसा था कि युवा सीएम मैनचेस्टर पर जरूर मेहरबान होंगे और रोजगार के साधन बढ़ाए जाने का अपने घोषणा पत्र पर जरूर जिक्र करेंगे, पर ऐसा नहीं हुआ।

बिना आनाज के कैसे पकेगा प्रेशर कुकर में भोजन

बसपा जिलाध्यक्ष प्रशान्त दोहरे ने कहा कि सपा का यह घोषणा पत्र सिर्फ कोरा कागज है। अखिलेश यादव ने महिलाओं को फ्री में प्रेशर कुकर देने की बात कही है, लेकिन वह यह बताएं जब जेब खाली होगी तो उसमें आनाज कैसे पकेगा। सपा अध्यक्ष ने सिर्फ चुनाव को देखते ही मतदाताओं को लुभाने वाला घोषणपत्र बनाया है, जो पूरी तरह से झूठा है। जनता इसबार इनके बहकावे पर नहीं आएगी। कानपुर के लोगों को रोजगार चाहिए, बंद मिलें शुरू की जानी चाहिए, गड़बड़ाई बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए प्लॉन बनाना चाहिए। लेकिन इस घोषणपत्र पर कुछ नहीं है।

नहीं किया महिलाओं की सुरक्षा का जिक्र

जाजमऊ निवासी भाजपा नेत्री सोनल गौर ने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है। अखिलेश सरकार के इन पौने पांच साल में महिलाएं, छात्राएं सुरक्षित नहीं है। अखिलेश यादव ने महिलाओं की सुरक्षा की लिए घोषणापत्र पर कोई जिक्र नहीं किया। कानपुर नगर में हर रोज रेप, छेड़छाड़ के मामले सामने आते हैं, इनके रोकने के लिए हमें सपा के घोषणा पत्र पर कोई रणनीति नहीं दिखी। सपा अध्यक्ष ने पूरा घोषणापत्र चुनाव को देखकर तैयार किया है।

Leave a Comment