शिवपाल का नाम लिये बिना अखिलेश ने कहा, उनके लिए देर हो गयी

Posted by: राधिका प्रकाश Saturday 4th of February 2017 10:07:14 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर कोई समाजवादी प्रत्याशियों के विरोध में जाकर प्रचार करना चाहता है, तो उसे यह समझना चाहिए कि उसने बहुत देर कर दी है. दूसरे चरण का नामाकंन भी हो चुका है और अब कोई कुछ नहीं कर सकता, कुछ करने के लिए बहुत देर हो चुकी है.

दरअसल उनसे पत्रकार ने पूछा था कि उनके चाचा शिवपाल यादव ने यह कहा है कि वे उन प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे, जिन्हें सपा में जगह नहीं मिली है. सपा-कांग्रेस गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम 300 से ज्यादा सीटें लेकर आयेंगे, हालांकि बहुमत तो 202 पर ही हो जाता है, लेकिन जो लोग अच्छे दिन का दावा कर रहे हैं, उन्हें डराने के लिए 300 से ज्यादा सीटें चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के बड़े नेता हैं युवा हैं और जब दो युवा सोच के लोग साथ आ रहे हैं, तो निश्चिय ही प्रदेश का भला होगा. उन्होंने कहा कि हमारा गठंबधन इसलिए हुआ क्योंकि मुझे ऐसा प्रतीत हुआ कि कांग्रेस वाले भी प्रदेश का विकास ही चाहते हैं.

प्रियंका गांधी के प्रचार अभियान में शामिल होने और उनकी राजनीतिक क्षमता पर अखिलेश ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वे दूसरी पार्टी की नेता हैं, मैं उनका आकलन कैसे कर सकता हूं, उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रचार में शामिल होंगी या नहीं यह उनकी पार्टी फैसला करेगी. उन्होंने यह जानकारी देने से मना कर दिया कि उनकी प्रियंका से उनकी बात हुई थी या फिर गठबंधन करवाने में उनकी कोई भूमिका है.

डिंपल यादव के बारे में बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि वह सांसद हैं और अपने लिए अपनी पार्टी के लिए उनका प्रचार करना स्वाभाविक है. जब अखिलेश से यह पूछा गया कि उनके और नेताजी के बीच विवाद और नाराजगी की क्या वजह थी, तो उन्होंने यह कहकर बात टाल दी कि हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है. मैं हमेशा उनसे बात करता रहता हूं . 

 

Leave a Comment