लखनऊ में संदिग्ध आतंकी से ATS की मुठभेड़, एक ढ़ेर, आधे घंटे से चल रही गोलीबारी

Posted by: संजय सिंह चौहान Tuesday 7th of March 2017 10:32:48 AM

उत्तर प्रदेश में चल रहे सातवें चरण के चुनाव के बीच राजधानी लखनऊ में पुलिस और संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि ठाकुरगंज इलाके में बीते आधे घंटे से दोनों ओर से गोलियां चल रही हैं.

खुफिया जानकारी मिलने के बाद एटीएस ने उस घर को घेर लिया था, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की बात कही गई थी. इसके बाद अांतकियों की ओर से गोलीबारी शुरू की गई. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि घर में कितने आतंकी छिपे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध को मार गिराया गया है. मीडिया में आ रही शुरूआती रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि खंडवा में हुए ट्रेन धमाके में भी यह शामिल था.

मध्य प्रदेश पुलिस ने इस आतंकी के बारे में उत्तर प्रदेश पुलिस को जानकारी दी थी. इसके बाद में एटीएस हरकत में आई और आतंकी को घर में ही घेर लिया. ठाकुरगंज में सकरी गलियां हैं, लिहाजा वहां पुलिस को ऑपरेशन को अंजाम देने में परेशानी आ रही है.

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के कालापीपल में भोपाल-उज्जैन ट्रेन की जनरल बोगी में जो धमाका हुआ है, उससे भी इस आतंकी के तार जुड़ रहे हैं. यह जगह शाजापुर के पास स्थित है. हालांकि, शुरूआत में बताया गया था कि यह धमाका मोबाइल चार्ज करने के दौरान हुआ था. मगर, अब नई जानकारी सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं.

 

Leave a Comment