मतदाता सूची पर नहीं मिला नाम, लोगों ने लगाया जाम

Posted by: मुबीन हुसैन Monday 20th of February 2017 04:31:55 PM

तीसरे चरण के लिए कानपुर जिले की 10 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। भारी सुरक्षा के बीच लगभग हर मतदेय स्थलों पर शांति व्यवस्था बनी रही। लेकिन सीसामऊ विधानसभा में उस समय लोगों ने सड़क पर जाम लगा विरोध करने लगे जब मतदाता सूची में नाम नहीं मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों समझाकर शांत कराया। 


सीसामऊ विधानसभा के अनवरगंज क्षेत्र में दोपहर 12 बजे दर्जनों मतदाता मतदान के लिए पहुंचे। लेकिन मतदाता सूची में उनका नाम न होने से मतदान कर्मियों ने अंदर जाने से मना कर दिया। धीरे-धीरे ऐसे लोगों की संख्या बढ़ती गई और सैकड़ों में लोग यह शिकायत करने लगे कि पिछली बार हमारा मतदाता सूची में नाम था, आखिर इस बार क्यों नहीं है। 


गुस्साए लोगों ने वहीं पर नारेबाजी करने लगे तो सुरक्षा बलों ने डपटकर भगा दिया। इसके बाद सभी लोगों ने मतदेय स्थल से दूर सड़क पर विरोध करने लगे और जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस और संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया पर कोई सहायता न मिलता देख लोग भड़क उठे और अनवरगंज स्टेशन के पास चक्काजाम कर दिया। लोगों ने पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। 


हजारों की संख्या में लोगों के बवाल की सूचना पाकर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और आलाधिकारी पहुंचे। डीएम कौशलराज शर्मा के हस्तक्षेप के बाद लोग किसी तरह से शांत हुये। उप जिला निर्वाचन अधिकारी समीर वर्मा ने बताया कि इतनी बड़ी गड़बड़ी की जांच कराई जाएगी और दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

Leave a Comment