प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने चलाया रिक्शा, सौंपा ज्ञापन

Posted by: मनीष गुप्ता Saturday 6th of May 2017 05:15:44 PM

फीस बढ़ोत्तरी से आजिज अभिभावकों लगातार लामबंद हैं, लेकिन प्रशासन व सरकार की कानों में जू तक नहीं रेंग रही 
कानपुर, 04 मई । प्राईवेट स्कूलों की मनमानी फीस बढ़ोत्तरी से आजिज अभिभावकों ने गुरुवार को डीएम आवास पर जबर्दस्त प्रदर्शन करके अपनी ताकत दिखाई। अभिभावकों ने पहले डीएम आवास का गेट घेरकर फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ काफी देर जोरदार नारेबाजी की फिर डीएम कार्यालय में प्राइवेट स्कूलों के लिये रेगुलेशन व एक्ट बनाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।
निजी स्कूलों की मनमानी से नाराज मम्मियों ने कहा सीएम ने रेगुलेशन नहीं बनाया तो उनका आवास घेरेंगे। पेरेंट्स ने अगले महीने तककार्रवाई नहीं होने पर विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने की घोषणा कर डाली। बताते चलें कि, स्कूलों के खिलाफ कानपुर के अभिभावकों का जोरदार प्रदर्शन व संघर्ष लगातार जारी है। मंगलवार को अभिभावक एसोसिएशन ने फीस बढ़ोत्तरी के अगेंस्ट एक विशाल रिक्शा जुलूस निकाला था। डीएम आवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे आधा दर्जन से अधिक स्कूलों के अभिभावकों में बड़ी संख्या में मम्मियां भी थीं जो अनाप-शनाप फीस बढ़ोत्तरी से अपने घर का बजट चौपट रहने से परेशान थीं। 
 

इन माताओं ने मीडिया से कहा, अब अगर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्राइवेट-पब्लिक स्कूलों को कंट्रोल करने के लिये कोई रेगुलेशन नहीं बनाया तो वो लोग यानी महिलायें भारी संख्या में लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगी। फीस बढ़ोत्तरी से परेशान पापा लोग भी बोले कि मम्मियां सीएम आवास घेरेंगी तो वो लोग मिलकर विधानसभा के सामने प्रदर्शन करेंगे। फिर भी बात नहीं मानी तो लखनऊ जाकर क्रमिक अनशन तक करेंगे। फिलहाल अभिभावकों ने आगे के प्रदर्शनों की डेटशीट तक बना डाली है। वो प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ संघर्ष रोकने के मूड में नहीं हैं। दो दिन के भीतर सुप्रीम कोर्ट में मूव करने का भी उनका प्लान है

 

Leave a Comment