प्रतिभा मर्डर मिस्ट्री : गीली शर्ट से खुलेंगे कई राज

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 13th of October 2016 04:04:11 PM

महिला मजिस्ट्रेट मर्डर मिस्ट्री में कानून व्यवस्था की ड्यूटी से फुर्सत पाई पुलिस मिस्ट्री को खोलने में जुटेगी। एक दो दिन में पुलिस की टीमें दिल्ली और मसूरी के लिए रवाना होंगी। यहां जांच पड़ताल कर हत्या के रहस्य से पर्दा उठाने का प्रयास करेगी।

प्रतिभा गौतम के मामले में पुलिस जांच में आगे नहीं बढ़ पाई है। कारण अधिकारी दशहरा और मोहर्रम में कानून व्यवस्था की ड्यूटी को बता रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक गुरुवार से इस केस को एक बार फिर से स्टडी किया जाएगा। इस मामले में प्रतिभा के पति मनु अभिषेक ने बयान दिया था कि वह एक अक्तूबर को अपने भाई के साथ छुट्टी मनाने मसूरी गया था। इसे लेकर पुलिस की एक टीम मसूरी जाएगी। वहां जिस होटल में मनु रुका था वहां पूछताछ होगी। मोबाइल रिकॉर्ड से यह ट्रेस किया जाएगा कि जो दिन वह बता रहा है उस दिन मसूरी में था या नहीं। मसूरी वह किसके साथ गया था। आना जाना कैसे हुआ था।

ऐसे कई सवालों का हल वहां जांच के बाद हो पाएगा। वहीं प्रतिभा के ससुर रिटायर्ड जज सुरेश चन्द्र ने बयानों में कहा है कि प्रतिभा को रीढ़ की हड्डी में दिक्कत थी, जिसका इलाज उन्होंने दिल्ली में कराया है। उस दौरान उसके परिवार को उससे कोई मतलब नहीं था। इसकी जांच के लिए पुलिस की एक टीम दिल्ली जाएगी। वहां जाकर उस अस्पताल के रिकार्ड लिए जाएंगे। इलाज कराने के वक्त प्रतिभा के साथ कौन-कौन था। इसके बारे में पता लगाया जाएगा। इलाज में जो खर्च हुआ वह कहां से आया ऐसी और भी कई जानकारियां जुटाई जाएंगी।

गीली शर्ट भी खोलेगी कुछ राज

घटनास्थल से पुलिस ने पानी में भीगी हुई एक शर्ट बरामद की है। उसपर खून था कि नहीं इसकी जांच के लिए उसे एफएसएल लैब भेजा जाएगा।

भ्रूण का होगा डीएनए टेस्ट

पोस्टमार्टम के दौरान प्रतिभा के कुछ अंगों समेत भ्रूण का भी कुछ हिस्सा सुरक्षित रखा गया है। इसका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

क्या बोले एसएसपी

शलभ माथुर घटना में अबतक जो सबूत मिले उसके आधार पर कार्रवाई की गई है। अब दोबारा घटना को रिकंस्ट्रक्ट किया जाएगा। मनु को रिमांड पर लेकर पूछताछ होगी और दूसरे सबूत जुटाने के लिए भी आगे कार्रवाई होगी।

 

Leave a Comment