नोट के बाद अब नमक पर बवाल

Posted by: राधिका प्रकाश Saturday 12th of November 2016 05:44:23 PM

कानपुर में नमक को लेकर ऐसी अफवाहें उड़ी कि जनमानस नमक के पीछे बावरा हुए जा रहा है। नमक खरीदी को लेकर हुजूम किरयाना दुकानों पर टूट पड़ा है। शुक्रवार देर रात कानपुर के घंटा घर पर ऐसे हालात बनते दिखाई दिए। लोग बोरे भर-भर कर नमक ले जाते दिखे।

जमाखोरी के हालात बनते देख पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी। यही स्थिति प्रदेश भर के अन्य जिलों की बताई जा रही है। इटावा, फतेहपुर, चित्रकूट, कन्नौज सहित प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अफवाह आग की तरह फैल गई है।

माना जा रहा है कि देश में नोट बंदी पर सरकार के खिलाफ बने माहोल का फायदा उठाने के चक्कर में नमक की फर्जी अफवाह चलाई गई है। ​सुबह तक ऐसी किसी अफवाह की जानकारी नहीं थी। बताया जा रहा है कि दोपहर बाद से यह फर्जी खबर चली। 
 

वही कई लोग नमक की अफवाह के बाद चीनी भी खरीदते नजर आए। उधर, नमक खरीदी की होड़ का फायदा दुकानदार भरपूर तरीके से उठाते नजर आए। जो नमक 12 से 20 रुपए तक मिलते हैं उनकी कीमत अचानक 250 से 400 रुपए हो गया।

इस स्थिति पर कानपुर उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री विनोद गुप्ता ने कहा शहरवासी समझदारी से काम लें। अफवाह पर ध्यान न दें। नमक की न तो कमी हुई है और न ही उसके रेट बढ़े है। कुछ लोग शहर का माहौल खराब करना चाहते है। इस कारण ऐसी कोरी बकवास कर रहे है।

Leave a Comment