जलकल विभाग ने यूपीसीए को तीन लाख रूपए का थमाया नोटिस

Posted by: राजेश कुमार मिश्र Wednesday 1st of February 2017 04:20:12 PM

इंग्लैण्ड के खिलाफ खेले गये टी 20 क्रिकेट मैच के दौरान यूपीसीए ग्रीनपार्क स्टेडियम में जलकल विभाग की बिना अनुमति के पानी से संबंधित कार्य करा दिया। जिसके चलते जलकल विभाग ने तीन लाख रूपए का नोटिस थमा दिया। 

 दरअसल यूपीसीए गणतंत्र दिवस पर होने वाले एतिहासिक टी 20 अन्तरराष्ट्रीय मैच की तैयारियों में जलकल विभाग से बिना अनुमति के पानी की टंकी की सफाई कर दी।  इसके साथ ही हैंडपंप ठीक कराया गया, सीवर लाइन को खोला गया और टोटियां लगा दी गई।  यह सभी कार्य जलकल विभाग के अधीन है। 

जिसके चलते जलकल विभाग ने नियमों की अनदेखी का आरोप भी लगाया। मंगलवार को विभागीय बैठक में यह फैसला लिया गया कि यूपीसीए को आर्थिक दण्ड देना चाहिए। जिसके बाद जलकल ने यूपीसीए को तीन लाख रूपए का नोटिस थमा दिया। एक्सियन योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि यूपीसीए नियमों की अनदेखी किया है। जिसके चलते नोटिस दिया गया है अगर नोटिस का जवाब सही से नहीं दिया जाता तो आगे की कार्रवाई भी की जाएगी। 


नगर निगम भी हुआ सख्त
नगर निगम भी सख्ती दिखाते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को दोबारा नोटिस दे दिया। कहा गया कि बिना अनुमति के ग्रीनपार्क परिसर में विज्ञापन लगवाया गया है। जिसके चलते नगर निगम ने 16.81 लाख रुपयां का नोटिस दिया है। बताते चलें कि इसके पहले भी नगर निगमे सफाई व मार्ग प्रकाश व्यवस्था के लिए 3.25 लाख रुपये का नोटिस दे चुका है।

Leave a Comment