गंगा बैराज में मौत की डुबकी , देखें तस्वीरें

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 25th of May 2017 04:42:18 PM

 गंगा बैराज में मस्ती करते समय दो दोस्त डूबने लगे। बचाने के चक्कर में एक-एक कर वहां नहा रहे चार युवक गंगा की गहराई में फंस गए और डूब गए। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे गोताखोरों ने चार युवकों को तो निकाल लिया, लेकिन तीन की डूबने से मौत हो गई। सभी के शवों को निकालकर परिजनों को घटना की सूचना देते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 
कोहना थाना क्षेत्र स्थित गंगा बैराज में भीषण गर्मी के चलते बर्रा के जरौली इलाके में रहने वाला शिवम सिंह (20) पीपीएन कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। बुधवार को शिवम दोस्त अनूप यादव (21) गंगा में नहाने पहुंचा। दोनों गंगा में नहाने उतर गए और मस्ती करने लगे। इस बीच गहरे पानी में जाने से दोनों डूबने लगे। दोनों युवकों को डूबता देख वहां नहा रहे बर्रा आठ निवासी विशाल व मोहसिन, हर्ष व सचिन ने एक-एक कर बचाने के लिए गए। लेकिन यह सभी भी डूबने लगे। 
आवाज सुनकर किनारे बैठे गोताखोर पहुंचे और आपस में कई मिनट बाद करने के बाद गंगा में छलांग लगाकर डूब रहे लोगों को बाहर निकाला। गोताखोरों ने हर्ष, सचिन, मोहसिन को सही सलामत बाहर निकाल लिया। जबकि शिवम, विशाल व अनूप की डूबने से मौत हो गई। गोताखोरों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद सभी के शवों को बाहर निकाल लिया गया।
इस बीच घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए परिजनों को घटना की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक आधा दर्जन युवक गंगा में नहाने आए थे। इस बीच गहरे पानी में जाने से तीन की मौत हो गई, जबकि तीन को बाहर निकाल लिया गया। 
 

Leave a Comment