कानपुर:कमिश्नर ने कर्मचारियों को आतंकवाद विरोध की दिलाई शपथ

Posted by: राजू यादव Monday 22nd of May 2017 06:17:37 PM

आतंकवाद विरोध दिवस वर्ष प्रति वर्ष 21 मई को मनाया जाता है। जिसके चलते कमिश्नर ने अपने विभाग के सभी कर्मचारियों को आतंकवाद विरोध की शपथ दिलाई। साथ ही अन्य विभागों में आतंकवाद विरोध शपथ की मॉनिटरिंग भी की। 
गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार रविवार को शहर के सभी सरकारी कार्यालयों में आतंकवाद विरोध दिवस मनाया गया। कमिश्नर पी.के. महान्ति ने बताया कि 21 मई 1992 को भारत सरकार ने आतंकवाद विरोध दिवस मनाने का फैसला किया था तब से यह हर वर्ष इस दिन मनाया जा रहा है। 


गृह मंत्रालय का भी निर्देश आया था कि सभी सरकारी कार्यालयों में रविवार को आतंकवाद विरोध दिवस मनाया जाय और कर्मचारियों को संबंधित आलाधिकारी शपथ दिलाएं। जिसके चलते कमिश्नरी में खुद कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इसके साथ ही अन्य विभागों की मॉनिटरिंग भी किया। कहा कि आतंकवाद का खात्मा तभी होगा जब हम सब लोग एक सोंच यानि राष्ट्रभक्ति व आपस में भाईचारा का प्रेम रखेंगे। इसके लिए जितनी भी पहल की जाय उतना ही सकारात्मक परिणाम समाज में आएगा। बताया कि सुबह 11 बजे सभी कर्मचारियों ने आतंकवाद विरोध की शपथ ली है। 


यह थी शपथ
हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृण विश्वास रखते हैं। निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं
 

Leave a Comment