कानपुर पहुंचे आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल, आज होगी सेंट्रल बोर्ड की मीटिंग

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 20th of October 2016 04:47:55 PM

रिजर्व बैंक के गवर्नर डॉ. उर्जित पटेल गुरुवार को अपने कार्यकाल की पहली सेंट्रल बोर्ड की मीटिंग करेंगे। मीटिंंग सुबह 10 बजे से एमजी रोड स्थित रिजर्व बैंक भवन में होगी। इसमें दो डिप्टी गवर्नर और सेंट्रल बोर्ड के नौ सदस्यीय अधिकारी ही शामिल होंगे। यह मीटिंग दोपहर एक बजे तक चलेगी। इसके बाद गवर्नर रिजर्व बैंक भवन में ही बने गवर्नर हाउस में लंच करेंगे और पूरे भवन का भ्रमण करेंगे।
 
इसके बाद स्थानीय अधिकारियों के साथ विभागीय मसलों पर चर्चा होगी। विभागीय सूत्र बताते हैं कि रिजर्व बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों की यूनियन के प्रतिनिधियों ने भी मिलने का समय मांगा है। इसके अलावा शहर के अन्य संगठनों ने भी मिलने की गुजारिश की है। गवर्नर चाहेंगे तो इनसे मुलाकात करेंगे। वे शाम 6:30 बजे रिजर्व बैंक भवन से लैंडमार्क के लिए रवाना होंगे। 
गवर्नर बुधवार को निर्धारित समय से 30 मिनट पहले दोपहर सवा दो बजे होटल लैंडमार्क पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रीजनल डायरेक्ट विवेकदीप और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। गवर्नर ने बुके भेंट करने जैसी औपचारिकता से परहेज किया। 

इसके अलावा गवर्नर ने बुधवार की रात शहर व प्रदेश के करीब सौ गणमान्य लोगों के साथ होटल लैंडमार्क में डिनर किया। इसमें शहर के कई नामचीन कारोबारी शामिल हुए। 
 

Leave a Comment