एनडी तिवारी ने लिखी चिट्ठी, सत्ता की कमान बेटे को सौंपे मुलायम

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Monday 9th of January 2017 08:05:14 AM

देश का सबसे बड़ा राज्य यूपी पिछले कुछ समय से सत्तारुढ़ पार्टी के पारिवारिक कलह की भेट चढ़ गया है. अब तक के झगड़ों की तपिश ये बता रही है कि चुनावी मैदान में बाप-बेटे आमने-सामने हो सकते हैं. इसी बीच चार बार यूपी के सीएम रहे सीनियर नेता एनडी तिवारी ने इस मामले में अपनी बात रखी है. उन्होंने मुलायम सिंह के नाम एक खत लिखा है और सुझाव दिया है कि वह अपने बेटे अखिलेश को सत्ता की कमान सौंप दें.

मुलायम सिंह के नाम अपनी चिठ्ठी में नारायण दत्त तिवारी ने लिखा, पिछले कुछ समय से समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद को लेकर मैं बहुत दुखी हूं. मैंने आपको सदा अपने छोटे भाई के रुप में माना है और श्री अखिलेश यादव को अपने भतीजे के रूप में देखा है. मेरा सुझाव है और विनम्र निवेदन है कि आप अपने पुत्र श्री अखिलेश यादव को पार्टी का दायित्व सौंपें और पूरा आशीर्वाद दें.

एनडी तिवारी ने अपनी चिठ्ठी में अखिलेश यादव को एक स्थापित युवा नेता बताया. उन्होंने लिखा, अपनी योग्यता और विनम्र स्वभाव के कारण श्री अखिलेश यादव आज देश की युवा पीढ़ी के एक अग्रणी नेता के रुप में स्थापित हो चुके हैं और सभी दलों और पार्टियों के नेता इस सत्य को स्वीकार करते हैं और मुक्तकंठ से उनकी सराहना भी करते हैं.

लेकिन यह चिठ्ठी अपने आप में कुछ खास है. आपको बता दें कि गुजरे वक्त में खुद एनडी तिवारी ने रोहित शेखर तिवारी को अपना बेटा मानने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद रोहित को अदालत की चौखट तक अर्जी लेकर जाना पड़ा और जब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा तब जाकर एनडी तिवारी ने रोहित को बतौर अपना बेटा स्वीकार किया. अब यह देखना होगा कि बाप-बेटे के रिश्तों में आई तल्खियों के बीच श्री तिवारी की यह चिठ्ठी क्या रंग लाती है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी चटखारा लिया जा रहा है.

Leave a Comment