एटा में स्कूल बस और ट्रक की टक्कर में 13 बच्चों की मौत

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 19th of January 2017 04:29:00 PM

त्तर प्रदेश के एटा में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है. शहर में एक स्कूल बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई है. इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.  जिनका इलाज नजदीकी अस्पतालों में चल रहा है. हादसे में मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है.

स्कूल को बंद रखने का आदेश था

हादसे में स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जा रहा है कि प्रशासन की तरफ से स्कूल को बंद करने के आदेश के बावजूद स्कूल को खोला गया था. डीएम के आदेश थे कि 20 तारीख तक ठंड की वजह से सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे.

एटा के अलीगंज इलाके में जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस बालू से भरे ट्रक से टकराई, जिससे ये हादसा हुआ. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, हादसे का सबब कोहरा हो सकता है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के मुफ्त और त्वरित इलाज के आदेश दिये हैं.

अलीगंज के एसडीएम मोहन सिंह का कहना है कि हादसे में करीब-करीब 40 बच्चे जख्मी हैं. जिनका इलाज अलीगंज के सरकारी अस्पताल और एक प्राइवेट नर्सिंगहोम में चल रहा है. तीन बच्चों को उनके गार्जियन इलाज के लिए बाहर ले गए हैं. मोहन सिंह का कहना है कि जो बच्चे गंभीर रुप से घायल हैं उन्हें सैफई भेजा जा रहा है.

हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत- एडीजी

वहीं, एडीजी दलजीत चौधरी का कहना है कि साइकिल पर जा रहे कुछ बच्चों को बचाते वक्त ट्रक बस से जा टकराया. हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई है. गंभीर रूप से घायल बच्चों को आगरा रेफर कर दिया गया है.

अलीगंज के एसडीएम मोहन सिंह का कहना है कि बस और ट्रक में सीधी आमने-सामने की टक्कर हुई है. कोहरे की वजह से टक्कर हुई है. इस हादसे में एलकेजी से लेकर सातवीं तक के बच्चे चपेट में आए हैं. हादसे के बाद पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि सभी आला अधिकारी मौके पर हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए बचाव और राहत कार्य जारी है.

Leave a Comment