उप्र में 38 जिलों के डीएम और 37 एसपी-एसएसपी बदले

Posted by: गोपाल माहेष्वरी Thursday 27th of April 2017 04:15:44 PM

उप्र की योगी सरकार ने बुधवार को 84 आइएएस और 54 आइपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. इस फेरबदल में 38 जिलों में डीएम और 37 जिलों में एसपी-एसएसपी बदले गए हैं.

इसके पहले तीन बार और आइएएस अफसरों की तबादला सूची जारी हो चुकी है, जिनमें नौ मंडलों के आयुक्त और आठ जिलों के डीएम बदले गए थे. परिवर्तन का संदेश देने के लिए इस बार व्यापक तबादले किए गए हैं.

न केवल डीएम बल्कि प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिव स्तर पर भी फेरबदल किया गया है. कौशल राज शर्मा को लखनऊ का डीएम और दीपक कुमार को एसएसपी बनाया गया है.

कई डीएम हटाकर शासन में तैनात किए गए हैं लेकिन, इनमें नौ डीएम ऐसे भी हैं जिन्हें एक जिले से दूसरे जिले में भेजा गया है. मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) रहे कई अफसरों को पहली बार डीएम का दायित्व मिला है.

वहीं जिन अफसरों की छवि अच्छी रही है सरकार ने उन्हें उसी पद पर रखा है. लव कुमार को मिली अच्छी पोस्टिंग पुलिस महकमे में गौतमबुद्धनगर के एसएसपी की पोस्टिंग बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है.

सहारनपुर के एसएसपी रहे लव कुमार को गौतमबुद्धनगर का एसएसपी बनाया गया है. हाल में सड़क दूधली में हुए बवाल के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और एसएसपी के बीच ठन गई थी.

लव कुमार की गिनती अच्छे अफसरों में होती है और सरकार ने उन्हें भले सहारनपुर से हटाया लेकिन तैनाती में महत्व दिया है.

Leave a Comment