इस वजह से रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी प्रियंका

Posted by: मनीष गुप्ता Tuesday 14th of February 2017 09:35:07 AM

 उत्तर प्रदेश में भले ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया हो लेकिन अमेठी और रायबरेली की चार सीटों पर दोस्ताना लड़ाई की वजह से प्रियंका गांधी वाड़्रा का इन दोनों जगहों पर चुनावी दौरा फिलहाल रद्द हो गया है. यहां सपा-कांग्रेस दोनों ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. प्रियंका को 14 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक इन दोनों जगहों पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ प्रचार करना था.

एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इन चार सीटों को लेकर प्रियंका को सलाह दी गई है कि उनके द्वारा इन सीटों पर किसी एक दल के लिए प्रचार करने से विपक्षियों को गठबंधन पर निशाना साधने का मौका मिल सकता है.

हालांकि सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका को 13 फरवरी को ही रायबरेली में पहुंचना था. प्रियंका चाहती थीं कि चुनाव प्रचार नहीं तो कम से कम बंद हॉल में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिल लेती लेकिन पार्टी नेताओं ने सुझाव दिया की कार्यकर्ताओं के साथ इस बैठक से पार्टी को कुछ हासिल नहीं होगा. लिहाजा प्रियंका को फिलहाल दौरा टाल देना चाहिए.

गौरतलब है कि कांग्रेस रायबरेली और अमेठी की सभी दस सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी. खुद प्रियंका ने सीएम अखिलेश से मांग की थी कि वो इन दोनों जगहों से अपने उम्मीदवारों के नाम वापस ले लें, लेकिन समाजवादी पार्टी ने ऐसा नहीं किया.

ऐसे में इन दोनों जगहों पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अब एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. ऊंचाहार सीट से कांग्रेस के अजय पाल सिंह के खिलाफ सपा के मनोज पांडे मैदान में हैं. अमेठी में सपा के गायत्री प्रजापति के खिलाफ कांग्रेस की अमिता सिंह, गौरीगंज में सपा के राकेश प्रताप सिंह के खिलाफ कांग्रेस के मौ नईम, सारेनी में सपा के देवेंद्र प्रताप सिंह के सामने कांग्रेस के अशोक सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. बाकी चार बची हुई सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. यहां राहुल और सोनिया का प्रचार करना तय माना जा रहा है.

Leave a Comment