अखिलेश-कांग्रेस-RLD में डील पक्की, कांग्रेस ने 100 सीट मांगी: सूत्र

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 13th of January 2017 05:56:02 PM

समाजवादी पार्टी में मुलामय और अखिलेश के बीच अब भी साइकिल का झगड़ा नहीं सुलझा है, लेकिन चुनावों को लेकर अखिलेश और कांग्रेस की डील करीब करीब पक्की हो गई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने 100 सीटों की शर्त रखी है. खास बात ये है रिश्तों में गरमाहट का आलम ये है कि कल अखिलेश ने प्रियंका गांधी को उनके जन्मदिन की बधाई दी है.

सूत्रों का कहना है कि समझौता अंतिम मुकाम पर है. खबर ये है कि कांग्रेस और अखिलेश में 90 सीटों की सहमति हो चुकी है लेकिन कांग्रेस 100 सीटें मांग रही है. इस डील में आरएलडी भी अखिलेश के साथ है. अखिलेश आरएलडी को 20 सीटें दे रहे हैं, लेकिन उनकी मांग 26 सीटों की है.

आरएलडी के चौधरी जयंत सिंह 20 सीट लेने को तैयार नहीं हैं. राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों उन्हें ये फार्मूला मान लेने का दबाव बना रहे है. सभी के बीच बातचीत जारी है और जल्दी है सीटों को लेकर आखिरी फैसला हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

माना जा रहा है कि जैसे ही चुनाव आयोग में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर अंतिम फैसला आ जाता है. उसके बाद अखिलेश टिकटों का एलान कर सकते हैं. शुरुआत में उन इलाकों के उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा जहां पहले और दूसरे दौर का मतदान होना है.

पश्चिमी यूपी के छब्बीस ज़िलों में 11 फरवरी और 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. अखिलेश गुट उन सीटों पर टिकट नहीं दे रही है, जो सीटें गठबंधन के नतीजे में कांग्रेस और आरएलडी के खाते में जा सकती हैं.

Leave a Comment