Movie Review: लंबी रेस का घोड़ा है उड़ता पंजाब

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 17th of June 2016 08:24:38 AM

फिल्म का नाम: उड़ता पंजाब
डायरेक्टर: अभिषेक चौबे
स्टार कास्ट: शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान, दिलजीत सिंह दोसांझ, सतीश कौशिक
अवधि: 2 घंटा 28 मिनट
सर्टिफिकेट: A
रेटिंग: 3.5 स्टार

पिछले दिनों सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही फिल्म उड़ता पंजाब आखिरकार बहुत सारे उतार-चढ़ाव के बीच रिलीज हो चुकी है. अब कैसी बनी है ये फिल्म? क्या आपके मानकों पर खरी उतर सकेगी? आइएसमीक्षा करते हैं.

कहानीः
फिल्म की कहानी पंजाब की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जहां नशे में धुत रहने वाल टॉमी सिंह (शाहिद कपूर) मशहूर पॉप सिंगर है . जिसकी वजह से बहुत सारे युवा, उसकी ही तरह बनना चाहते हैं. वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर प्रीत साहनी (करीना कपूर खान) हैं, जो नशे के कारोबार को जड़ से खत्म करना चाहती है और इसके लिए उसकी मदद पंजाब पुलिस में काम करने वाला सरताज सिंह (दिलजीत दोसांझ) करता है. फिल्म मेंबिहार से आई हुई एक लड़की (आलिया भट्ट) भी हैं, जो कि नशे के कारोबारियों के चंगुल में किन्ही कारणवश फंस जाती है. अब क्या नशे का ये कारोबार खत्म हो पाएगा? ये आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा.

स्क्रिप्टः
फिल्म की कहानी एक खास मुद्दे की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाई गयी है, जो कि ड्रग्स का है. और इसी के इर्द गिर्द सारे किरदारों को सजाया गया है. फिल्म काफी डार्क शेड में है, जहां आपको हर तरफ नशा ही नशा देखने को मिलता है. रीयल लोकशन्स की शूट देखने का आनंद भी आता है. फिल्म की कहानी सेकंड हाफ में काफी लंबी लगने लगती है, लेकिन टारगेट के हिसाब से करेक्ट जाती है.

अभिनयः
फिल्म के लिए जो शाहिद कपूर ने लुक और लहजा लिया है वो कमाल का है और दर्शनीय भी है. पंजाब पुलिस ऑफिसर के रूप में दिलजीत ने भी सही काम किया है. करीना कपूर का किरदार भी अपने रोल को बखूब निभाता है. लेकिन आलिया भट्ट का काम, उनका लुक और लहजा सर्वोत्तम है , जिसे देखकर लगता ही नहीं की वो आलिया हैं. फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी सहज अभिनय किया है.

कमजोर कड़ीः
फिल्म का मुद्दा सही है लेकिन शायद कमजोर दिल वालों के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है क्योंकि फिल्म में गाली गलौच के साथ खून खराब भी बहुत है.

संगीतः
फिल्म का संगीत रिलीज से पहले ही सुपर हिट है. बैकग्राउंड स्कोर भी स्टोरी लाइन के साथ बखूब जाता है. इक कुड़ी और चिट्टा वे गाने फिल्म में जचते हैं.

क्यों देखें: 
अगर आप आलिया भट्ट, शाहिद कपूर, करीना कपूर खान या दिलजीत दोसांझ के फैन हैं और गम्भीर मुद्दों पर बनी फिल्म से इत्तेफाक रखते हैं, तो यह फिल्म जरूर देखें.

Leave a Comment