36 की हुईं करीना

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Wednesday 21st of September 2016 05:48:26 PM

बॉलीवुड में अपनी छरहरी काया और जीरो फिगर के लिए मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर लाखों दिलों की मलिका हैं.  उन्होंने एक-से एक कई बेहतरीन फिल्में दी हैं और अपने चुलबुले व खुशमिजाज अंदाज से हर तरह की भूमिकाओं में जान डालकर अपने हुनर का लोहा मनवाया है.

बेबो के नाम से मशहूर करीना कपूर खान अब 36 साल की हो गई हैं.  उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाए आए, लेकिन इन सब को पार कर बॉलीवुड में उन्होंने अलग मुकाम बनाया और अब वह मनोरंजन-जगत का जाना-माना नाम हैं.

करीना का जन्म 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में बसे पंजाबी मूल के कपूर खानदान में हुआ.  वह फिल्म अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता की सबसे छोटी बेटी हैं.

बेबो कही जाने वाली करीना अभिनेता और फिल्म निर्माता राज कपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की परपोती हैं.

बचपन में करीना अपनी बहन करिश्मा के साथ पुरस्कार समारोह में जाया करती थीं और अपनी बहन करिश्मा कपूर की फिल्म के दौरान सेट पर मदद भी किया करती थीं.

करीना की पहली फिल्म थी जे.पी. दत्ता की रिफ्यूजी जो भारत और पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी थी.  करीना के फिल्मी सफर की शुरुआत हालांकि राकेश रोशन की फिल्म कहो ना प्यार है के साथ होने वाली थी, जिसमें उनके साथ राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन थे.  हालांकि, कई दिनों की तक सीन फिल्माने के बाद उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी थी.

करीना को उनके अभिनय के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला और रिफ्यूजी उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवें स्थान पर रही

करीना अपनी हर फिल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवाती रही हैं.  उनके प्रशंसकों की आज लंबी कतार है.  बेबो के प्रेम के चर्चे भले ही अभिनेता शाहिद कपूर के साथ रहे हों, लेकिन उन्होंने घर बसाया अभिनेता सैफ अली खान के साथ और पटौदी खानदान की बेगम बन गईं.

Leave a Comment