सलमान खान की एक्‍स गर्लफ्रेंड सोमी अली का पांच साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण!

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Wednesday 1st of April 2015 04:54:11 PM

 बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की गर्लफ्रेंड रह चुकीं अभिनेत्री सोमी अली ने एक इंटरव्यू में माना है कि जब वह पांच साल की थीं तो उनका यौन शोषण हुआ था। सोमी अली फिलहाल अमेरिका में एक सामाजिक संगठन 'नो मोर टियर्स' चलाती हैं, जो उत्पीड़न की शिकार महिलाओं के लिए काम करता है।

मीडिया में सामने आई कुछ रिपोर्टों के अनुसार, सोमी अली ने बताया कि मैं जब पांच साल की थी तब मेरे घर के ही एक नौकर ने मेरा यौन शोषण किया था।
इन रिपोर्टों के अनुसार, सोमी अली ने कहा कि मैं पाकिस्तान में ऐसे माहौल में बड़ी हुई जहां घरेलू हिंसा सामान्य बात है। वहां महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा होती रहती है। मेरी मां की कई फ्रेंड्स इससे पीडि़त थीं। जब भी मैं अपनी मां से उनके चोट के निशानों के बारे में पूछती, वह उनके सीढि़यों से गिरने की बात कहती। सोमी ने बचपन में अपने साथ हुई छेड़छाड़ का खुलासा करते हुए कहा कि वह बचपन में यौन उत्पीड़न का शिकार हुई थी और इस दर्द को मैं कभी भुला नहीं पाई।

उन्‍होंने कहा कि अमेरिका में जब मुझे हाई स्‍कूल और विश्‍वविद्यालयों में संबोधित करने के लिए बुलाया जाता था तो वहां के स्‍टूडेंट्स से मैं अपनी बातें शेयर करती थी। उन्‍होंने आगे बताया कि बीते 27 मार्च को ही उनके संगठन की आठवीं सालगिरह थी।

सोमी का कहना है कि मुझे लगता है मेरे ऐसा करने से दूसरों लोगों को प्रेरणा मिलेगी और इससे वे लोग भी सामने आएंगे जो इससे पीडि़त हैं और शर्म के कारण सामने नहीं आते हैं। मेरे सामने आने से उन लोगों को साहस मिलेगा जो डर के कारण अभी भी चुप हैं। वो सामने आएंगे और इसके खिलाफ आवाज उठायेंगे और इसका विरोध करेंगे।

बता दें कि सोमी अली फिलहाल ऑटोबायोग्राफी लिख रही है, इसमें उन्‍होंने सलमान खान का भी जिक्र किया है। आठ साल एकसाथ रहने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था। साल 2000 में सोमी फ्लोरिडा लौट आई थी। उन्‍होंने सलमान का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने सोलह साल की उम्र में सलमान की फिल्‍म 'मैंने प्‍यार किया' देखी थी। इसके बाद मैं सलमान से शादी के सपने संजोने लगी थी। इसके बाद मैं भारत आने के लिए तैयार थी ताकि मैं सलमान से शादी कर सकूं। मेरी मां इससे थोड़ा नाराज हुई लेकिन बाद में वो मान गई। दोनों ने कई फिल्‍मों में एकसाथ काम भी किया था।

Leave a Comment