बेमिसाल कुश्ती ही नहीं दिल भी जीत गया सुल्तान

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 8th of July 2016 06:26:30 PM

रेटिंगः 4 स्टार
डायरेक्टरः अली अब्बास जफर
कलाकारः सलमान खान, अनुष्का शर्मा और रणदीप हुड्डा

सुबह के नौ बजे का शो, और हॉल में अंधेरे के बीच एकदम से सीटियों का शोर. यह शोर किसी और के लिए नहीं बॉलीवुड के भाईजान और सुल्तान सलमान खान के लिए थीं. अखाड़े में पहलवानों को चित करता सुल्तान देखकर दर्शकों की सीटियां बजने लगी थीं, और जबरदस्त शोर भी. फिर अगर सिंगल स्क्रीन सिनेमा हो तो ये शोर दोगुना हो जाता है. यह सिनेमाघर लगभग 70 फीसदी फुल था.

प्रेम रतन धन पायो के बाद सलमान खान ने ईद पर दस्तक दे दी है , और इस बार फिर वे इमोशंस के साथ जबरदस्त एक्शन का तूफान लेकर आए हैं, जैसा उनके फैन्स को उम्मीद थी. उन्होंने इस बार एक पहलवान के किरदार को परदे पर जिया है, और उन्होंने अपने फैन्स को सीटियां बजाने और मस्त होने के भरपूर लम्हे भी दिए हैं. फिल्म की सबसे बड़ी खासियत यह है कि सलमान खान ने गांव के सीधे-सादे युवक के जरिये भी लार्जर दैन लाइफ हीरो पेश किया है.

कहानी में कितना दम
फिल्म की कहानी रेवाड़ी के सलमान खान की है जो केबल टीवी का धंधा करता है और जिसकी उम्र तीस साल है. वे मस्ती में लगा रहता है और उसके पिता इस बात से कुछ खफा रहते हैं. लेकिन सुल्तान को अनुष्का से प्यार हो जाता है और फिर प्यार जो न कराए वह कम. अनुष्का दोस्ती करती है लेकिन देसी लौंडे अक्सर दोस्ती को प्यार समझ बैठते हैं. सुल्तान भी यही भूल कर बैठता है. फिर अनुष्का उसके स्वाभिमान को चुनौती देती है तो सुल्तान की जिंदगी बदल जाती है. फिर शुरू होता है इमोशंस का तूफान. कुश्ती के दांव-पेंच और भरपूर मसाला. कहानी ऐसी है, जिसमें इश्क, ऐक्शन और इमोशंस का भरपूर छौंक है. फिर पूरी कहानी में सलमान ही तो छाया है.

 

स्टार अपील
सलमान खान का जादू है और समर्पित फैन्स हैं जो उन्हें परदे पर कुछ करते देखते हुए पसंद करते हैं. सलमान को दांव लगाते देख इस बात का अंदाजा लगता है कि उन्होंने फिल्म के अच्छी-खासी मेहनत की है. लेकिन मजेदार यह कि भाई ने कुश्ती प्रेमियों के लिए कुश्ती सीखने का क्रैश कोर्स भी फिल्म में दिखा दिया है. यह भी समझा दिया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है. इससे ज्यादा कुछ नहीं क्योंकि भाई 30 की उम्र में कुश्ती शुरू करते हैं और एक महीने में स्टेट चैंपियन बन जाते हैं. वाकई ये सलमान ही कर सकते हैं. अनुष्का की ऐक्टिंग भी ठीक है. हरियाणी सुनने में मजेदार लगती है . अली अब्बास जफर ने अच्छे से दिमाग लगाते हुए फिल्म में भाई को अपने हाथ दिखाने के भरपूर मौके दिए हैं और उनके चाहने वालों को सीटियां बजाने के.

कमाई की बात
फिल्म का संगीत अच्छा है, और सलमान के चाहने वालों को फिल्म देखते समय एंगेज करके रखता है . फिल्म का बजट लगभग 90 करोड़ रु. बताया जाता है. सुल्तान को बुधवार को रिलीज किया गया है, इस तरह इसके पांच दिन हैं, जिसमें यह मोटी कमाई कर सकती है. वैसे भी सलमान खान रिकॉर्ड बनाने के लिए पहचाने जाते हैं, देखना यह है कि इस बार सलमान खान के फैन उन्हें कहां तक लेकर जाते हैं.

Leave a Comment