नए युग के सिनेमा का हिस्सा बनने पर गर्व है : तापसी पन्नू

Posted by: मनीष गुप्ता Monday 27th of March 2017 04:37:26 PM

फिल्म नाम शबाना की अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि उन्हें भारतीय सिनेमा के बदलते परिवेश का हिस्सा होने पर गर्व है, जहां महिला केंद्रित फिल्में वास्तविकता बनती जा रही हैं.

तापसी ने यहां आईएएनएस से कहा, जब मैंने फिल्म उद्योग में प्रवेश किया तो मैं परिवर्तन का हिस्सा बनी और मुझे पता था कि लोग प्रयोगात्मक विषय-वस्तु पर बनी फिल्म देखना पसंद करेंगे, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि पिंक जैसी फिल्म के साथ उस बदलाव का हिस्सा मैं बनूंगी. मुझे भारतीय सिनेमा के नए युग का हिस्सा बनने पर गर्व है. मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं.

अभिनेत्री का मानना है कि ‘पिंक’ ने भारतीय सिनेमा में क्रांति लाई है, जिसमें कहा गया कि अगर कोई महिला ‘ना’ कहती है तो उस पर सख्ती न करें.

उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय है कि पिंक के संदर्भ में किस तरह लोगों ने महिला मुद्दे, लड़कियों की सुरक्षा और लिंग समानता के बारे में बहस शुरू कर दी.

चाहे पिंक, बेबी या नाम शबाना जैसी फिल्म हो, ये सभी फिल्में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे पुरुष सितारों द्वारा अभिनीत हैं.

यह पूछे जाने पर कि इन फिल्मों को स्टार पावर या विषय की वजह से प्रशंसा मिली है? इस पर उन्होंने कहा, इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इसमें स्टार पावर महत्वपूर्ण था. लेकिन कहानी का सर्वश्रेष्ठ उपयोग और उसे कहने का ढंग भी जरूरी है.

तापसी की नाम शबाना 31 मार्च को रिलीज होगी.

Leave a Comment