Swimming करने के कुछ Skin Tips

Posted by: Select Reporter Tuesday 4th of November 2014 09:35:55 AM


इस बात में कोई शक नहीं है कि आप हमेशा अपनी त्वचा का बहुत अच्छी तरह से ध्यान रखती है। पर क्या कभी आपने पानी में जाने से पहले अपनी त्वचा पर कोई बचाव कवच लगाया है! अकसर लोगा यह सोचते हैं कि पानी में त्वचा हमेशा निखरी हुई और फ्रेश रहती है, पर यह सबसे बडा असत्य है। वैसे तो पानी में ज्यादा रहने का कोई काम नही पडता है, पर अगर आप स्वीमिंग करने के शौकिन हैं तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें। कुछ टिप्स जो पानी से आपकी त्वचा को बचाएगें। 

Waterproof Sunscreen
पानी और धूप के मिलाप के कारण आपकी त्वचा पर काफी गलत प्रभाव पडता है। आपका रंग भी काला पड जाता है और त्वचा सिकुडने लगती है। इससे बचने के लिए आजकल मार्केट में वाटरप्रुफ सनस्क्रीन आ रहे हैं जो आपको फे्रशनेश के साथ बेफिक्र स्वीमिंग का मजा भी देगी। 

Coconut oil
नारियल तेल घरेलू उपचारों में से सबसे फायदेमंद माना जाता है। इसे अपने शरीर पर लगाने के बाद आप कई तरह के वाटर इनफेकशन से बच सकते हैं। 

Vitamin C
विटामिन सी को आप चाहे खाएं या लगाएं, दोनों ही तरीके से यह आपकी मदद करेगा। खाने से यह शरीर को बैकटेरिया से लडने की शक्ति प्रदान करेगा और लगााने से यह आपकी त्वचा और बालों को पानी से बचाएगा।

Moisturize after swim
पानी में ज्यादा देर रहने से आपकी त्वचा पर एक ड्राइनेस आ जाती है, जिसकी वजह से खुजली और जलन होने लगती है। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि स्वीमिंग के बाद मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं।
 

Leave a Comment