सिर्फ एक चीज और दूर हो जाएंगी ये 3 ब्यूटी प्रॉब्लम

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 18th of June 2016 09:56:26 AM

निखरी, बेदाग त्वचा के लिए हम कई तरीके अपनाते हैं लेकिन बेसन एक ऐसी चीज है, जो घर-घर में सालों से इस्तेमाल होता आ रहा है. कुछ लोग इसका इस्तेमाल फेस-वॉश की तरह करते हैं तो कुछ फेस-मास्क के तौर पर.

त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं के समाधान के लिए आप बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर आपके चेहरे पर अनचाहे बाल हैं, धूप की वजह से आपको टैनिंग हो गई है या फिर आपके बाल रूखे हो गए हैं तो, आप भी बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसका कोई साइड-इफेक्ट नहीं है.

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए 
अगर आप अनचाहे बालों से परेशान हैं तो बेसन पाउडर में मेथी पाउडर मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को उन हिस्सों पर लगाएं जहां अनचाहे बाल हैं. जब ये पैक सूख जाए तो इसे बालों की ग्रोथ की उल्टी दिशा में हल्के हाथों से रगड़ कर छुड़ाएं. इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

टैनिंग दूर करने के लिए 
बेसन पाउडर में दही, नींबू का रस, चुटकीभर हल्दी मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. इसे शरीर के प्रभावित हिस्सों में लगाएं. जब ये सूख जाए तो पानी से धो लें. उसके बाद मसाज करना न भूलें.

स्वस्थ बाल
बेसन के पाउउर में बादाम, दही, और एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. आप चाहें तो इसमें अंडा भी मिला सकतें हैं. इस पेस्ट को बालों में लगाकर, कुछ देर के लिए छोड़ दें. इससे बाल सॉफ्ट और सेहतमंद हो जाएंगे. 

Leave a Comment