साड़ी के इन डिफरेंट स्टाइल में आप दिखेंगी बेहद खूबसूरत

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Tuesday 25th of August 2015 11:41:52 AM

फैशन के शौकीन लोग भी आमतौर पर यह फैशन मिथ्स रखते हैं कि अधेड़ उम्र में महिलाओं को साड़ी पहननी चाहिए, जबकि युवतियों को आधुनिक और वैस्टर्न वियर्स प्रैफर करने चाहिए। लेकिन अब उम्र के साथ जुड़े फैशन मिथ्स को लोग नकार रहे हैं। युवा लड़कियां साड़ी पहनना चाहती हैं। जींस या स्कर्ट पहनकर बोर चुकी युवतियां साड़ी में खुद को ज्यादा ग्लैमरस और खूबसूरत पाती हैं। 

वैस्टर्न फैशन ने इस 6 गज लंबी साड़ी को पहनने के अंदाज भी बदल दिए हैं। अब साड़ियां सिर्फ 6 मीटर लंबे कपड़े के रूप में ही नहीं बल्कि बेल्टेड, ज़िप्ड और प्री-स्टिच्ड अवतार में भी आती हैं। फ्री पल्लू साड़ी, पिनअप साड़ी, उल्टा पल्लू, सीधा पल्लू, लहंगा स्टाइल साड़ी, मुमताज स्टाइल साड़ी, बंगाली साड़ी, आदि कई सटाइल्स ट्रैंड में है। अब ब्लाउज़ की जगह बिकनी, जैकेट्स और वेस्ट कोट ने ले ली है और पेटिकोट की जगह पैंट, शरारा, लेगिंग और डेनिम ने। साड़ियों का यह फ्यूज़न लुक गर्ल्स में बेहद पसंद किया जा रहा है। इन ट्रेंडी अवतार वाली साड़ियों को आप शादी, फैमिली गैट टू गैदर या नाइट फंक्शन में भी कैरी कर सकती हैं।

जॉर्जेट, शिफॉन और क्रेप की साड़ी आपको छरहरा लुक देती है। सिल्क, कांजीवरम, कॉटन व टिश्यू की साड़ी दुबली लड़कियों पर खूब फबती है।  ढीली-ढाली साड़ी में आप फूली-फूली नजर आएंगी, जबकि छरहरी दिखने के लिए इसे थोड़ा कसकर बांधें। सेक्सी लुक पाने के लिए साड़ी की प्लेट्स कम से कम डालें। 

1. बेल्ट स्टाइल साड़ी

बेल्ट स्टाइल साड़ी कमरबंद का ही ट्रेंडी अवतार है। इसमें कमरबंद के बजाए साड़ी पर बेल्ट और स्कार्फ का यूज़ किया गया है। इसे प्रिंटेड या मोनोटोन साड़ी के साथ पहनें। इन साड़ियों के लिए ब्लाउज़ अलग से नही बल्कि साड़ी के ही मटेरियल का कैरी करें। ब्लाउज़ के नीचे और कमर के ऊपर बांधे बेल्ट और पाएं कॉकटेल-गाउन लुक। 

2. पैंट स्टाइल साड़ी

आप इसे स्किन फिट डेनिम, लैगिंग, शरारा या पलाज़ों पैंट के साथ भी पहन सकती हूं। यह लुक दिखने में जितना फैशनेबल है उतना ही इज़ी टू वेयर भी। इससे न  आपको चलने में परेशानी होगी और न ही डांस करने में दिक्कत। इस लुक के लिए साड़ी को डेनिम पर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स को लैफ्ट पैर पर ही डालें। दूसरे पैर से डेनिम दिखने दें। साड़ी का पल्लु बाएं शोल्डर पर आएगा। इस डिज़ाइन को दिया मिर्जा, सोहा अली खान पहन चुकी हैं।

3. जैकेट स्टाइल

साड़ी का लुक ब्लाउज़ से निखरता है। इसीलिए इसे ट्रेंडी बनाने के लिए जैकेट स्टाइल स्टिच ब्लाउज़ के साथ पहन सकती हैं। जैकेट का कलर साड़ी से कॉन्ट्रास्ट होना चाहिए। जैकेट वेल्वेट, एम्बेलिश्ट या ब्रोकेड की हो, तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगेगी। विंटर फंक्शंस में यह जैकेट आप यह लुक बहुत अच्छे से ट्राई कर सकती हैं।

4. धोती स्टाइल

इंडिया में धोती आदमी ही पहनते है, लेकिन यह ट्रेंड बदल रहा है। अब लड़कियां साड़ी भी धोती स्टाइल में पहन रही है। धोतीनुमा साड़ी को अपने वार्डरोब में शामिल कर आप खुद को एक अलग लुक दे सकती हैं। आप चाहें तो स्टिच धोती स्टाइल साड़ी खरीद सकती हैं या अपनी पुरानी साड़ी को धोती स्टाइल में सिलवा सकती हैं। सोनम कपूर, शिल्पा शैट्टी, इलियाना डी'क्रूज़ यह स्टाइल कैरी कर चुकी हैं। 

5. स्कार्फ स्टाइल साड़ी

साड़ी के गिरते पल्लू को कंधे पर संभालना बहुत इरिटेट करता है, लेकिन साड़ी के इस झंझट को भी दूर कर दिया गया  है। स्कार्फ स्टाइल में साड़ी पहनने से आपको गिरते पल्लू की परेशानी बिलकुल उठानी नहीं पड़ेगी। स्कार्फ की तरह साड़ी के पल्लू को गर्दन में स्कार्फ की तरह डालिए। इस ट्रेंडी स्टाइल को अॉटम या विंटर सीज़न के फंक्शन में जरूर ट्राई करें। 6. पेपलम ब्लाउज़ 

ब्लाउज़ पर काफी एक्सपेरिंट्स हुए हैं जिसमें से यह एक है। पेपलम टॉप की शेप का ब्लाउज़ साड़ी पर कैरी किया जाता है। इसे आप लहंगा स्टाइल साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं। ये ब्लाउज़ उन लड़कियों के लिए परफेक्ट च्वॉइस है जो अपनी टमी की वजह से ब्लाउज़ में एक्सपेरिमेंट करने से घबराती हैं।

Leave a Comment