सही मेकअप से पाएं फोटोजैनिक खूबसूरती

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Tuesday 2nd of December 2014 07:12:13 AM

 

 
 
चाहे कोई भी अवसर हो आपका चेहरा हमेशा आकर्षक दिखे इसकी जरूरत तो हर वक्त पड़ती है। आज के जमाने में फोटो का कितना महत्व है यह तो हम सब जानते हैं क्योंकि हाथ में मोबाइल होने के कारण हर समय कैमरा उपलब्ध है और कभी अपनी तो कभी दोस्तों की फोटो खींचने के अवसर गाहे-बगाहे आ ही जाते हैं।अक्सर आपने लोगों को यह कहते सुना होगा कि हमारी फोटो अच्छी नहीं आती है। यह शिकायत अमूमन हर किसी की रहती है।

अगर आप भी अपनी तस्वीरों में आकर्षक लगना चाहती हैं तो बस आपको फोटो खिंचवाने से पहले जरूरत हैं कुछ बातों पर गौर करने की। यदि आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगी तो यकीन मानिए अगली बार आप जब अपने फ्रैंड्स को फोटो दिखाएंगी तो वे यह जरूर कहेंगे कि वाह आपका चेहरा तो एकदम फोटोजैनिक है।

उद्देश्य और मेकअप
फोटो क्लिक करवाने से पहले यह तय करें कि आप फोटो किस उद्देश्य से खिंचवा रही हैं? मेकअप उसी अवसर के अनुुरूप किया जा सकता है लेकिन यदि आप बायोडाटा के लिए नॉर्मल फोटो खिंचवा रहीं हैं तो न्यूड मेकअप ही रखें। न्यूड मेकअप से अभिप्राय त्वचा की रंगत से मिलता-जुलता वह मेकअप है जो आजकल काफी प्रचलित है।

आऊटडोर फोटो और मेकअप
यदि आप नैचुरल लाइट में बाहर फोटो खिंचवा रही हैं तो मेकअप हल्का ही करें। जैसे आंखों के नीचे कंसीलर पीला इस्तेमाल करें और त्वचा के रंग से मेल खाते हुए फाऊंडेशन का इस्तेमाल करें। उसके बाद ट्रांसलुसैंट पाऊडर डीप करके पीच ब्राऊन स्किन टोन या सॉफ्ट पिंक ब्लशर हल्का-सा लगाएं। आंखों पर भी सॉफ्ट शेड के आई शैडो का इस्तेमाल करें फिर ट्रांसपेरैंट मस्कारा और काजल लगा कर आंखों का मेकअप पूरा करें। आप चाहें तो आईलाइनर से भी अपनी आंखों को डैकोरेट कर सकती हैं। लिप्स पर बेज रंग की लिपस्टिक को नैचुरल ग्लॉस के साथ लगाएं। यह मेकअप आपके व्यक्तित्व को निखारने के साथ-साथ सौम्यता प्रदान करेगा।

इनडोर फोटो और मेकअप
इनडोर फोटो सैशन के समय ज्यादातर फोटोग्राफर फ्लैश का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए आप डार्क मेकअप कर सकती हैं। होंठों पर गाढ़े रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं और आंखों को हैवी मेकअप का टच दे सकती हैं। भूल कर भी हैवी ब्लशर की ज्यादा कोटिंग न करें क्योंकि ऐसे में मेकअप जरूरत से ज्यादा नजर आता है। इसके अलावा फाऊंडेशन का चुनाव करते समय यैलो टोन वाला फाऊंडेशन इस्तेमाल कर सकती हैं। मेकअप करते समय लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें।
कैमरे में त्वचा की हर खामी बारीकी से नजर आती है इसलिए त्वचा की नमी बरकरार रखने के लिए जॉनसन बेबी क्रीम का इस्तेमाल करें और चेहरे पर मुस्कुराहट भी बरकरार रखें।

Leave a Comment