फ्रेंड की शादी में यूं दिखें खास!

Posted by: राधिका प्रकाश Thursday 15th of December 2016 07:01:31 AM

अगर आप अपनी सबसे अच्छी फ्रेंड की शादी में पार्लर जाना या ब्यूटीशियन को घर पर बुलाकर मेकअप कराने के लिए एक्‍ट्रा खर्च नहीं करना चाहती हैं तो फिर आप खुद से भी मेकअप कर अपनी फ्रेंड की शादी में खूबसूरत और आकर्षक नजर आ सकती हैं. सीसोल कॉस्मेसेयूट्किल्स के को-फाउंडर मनीष चोपड़ा ने खुद से मेकअप कर आकर्षक नजर आने के कुछ सुझाव दिए हैं :

अपने लुक के साथ कुछ नया प्रयोग करें. अपनी फ्रेंड की शादी में शामिल होने से पहले घर पर अपने मेकअप किट और कपड़ों को ट्राई कर लें. खुद से मेकअप कर देखें कि कौन सा मेकअप आप पर जंच रहा हैं. कौन सी ड्रेस आपकी पर्सनेलिटी के हिसाब से ठीक है. अलग-अलग लाइट्स में अपनी फोटो लें और देखें कि कौन सा स्किन टोन आप पर सबसे अच्छा लग रहा है. इससे आपको अपनी स्किन कलर के अनुसार, मेकअप करने में मदद मिलेगी.

  • मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से क्लीजिंग मिल्क या फेसवॉश से साफ करें और मॉइस्चराइजर लगाकर मेकअप करें. इससे मेकअप अच्छी तरह से मिल जाएगा. इससे झुर्रियां और महीन रेखाएं भी नजर नहीं आएंगी. मॉइस्चराइजिंग के बाद प्राइमर की मदद से चेहरे के दाग-धब्बे छुपाएं.
  • टिकाऊ मेकअप के लिए वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्तेमाल करें. आपकी फ्रेंड की शादी में आपको हर फंक्‍शन में मौजूद रहना होगा, इसलिए यह जरूरी है.
  • फाउंडेशन ब्रश या गीले स्पांज के साथ लगाएं. इससे चमक भी आएगी. हाथ से फाउंडेशन लगाने पर उंगलियों के निशान पड़ सकते हैं, इसलिए ऐसा न करें. स्किन टोन के अनुसार, फाउंडेशन लगाएं. ज्यादा गहरे दाग धब्बों के लिए कंसीलर लगा सकती हैं. फाउंडेशन को जॉ लाइन तक और गर्दन पर भी लगाएं.
  • आईब्रो पेंसिल से अपनी आईब्रो को डार्क कलर का बनाएं. आंखों के भीतरी कोनों में शाइनिंग या हल्का आईशैडो और बाहरी कोनों पर गहरे रंग का आईशैडो लगाएं.
  • अपने मेकअप को नैचुरल रखें. ज्यादा मेकअप से भी आपका लुक बिगड़ सकता है. खूबसूरत दिखने के लिए सिंपल और नैचुरल मेकअप ही करें.

Leave a Comment