टैटू गुदवाने का नया फैशन

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Saturday 1st of November 2014 07:58:46 AM

आजकल की जनरेशन को अपने शरीर पर टैटू गुदवाने की रुचि पैदा हो रही है,चाहें वो लड़का हो या लड़की हर किसी के मन में टैटू बनवाने की सनक बढ़ गई है। प्राचीन काल में कबीलों में रहने वाले लोग टैटू का प्रयोग इसलिए करते थे तांकि उनके कबीले की पहचान आसानी से हो सकें कि वो किस कबीले से सम्बद्ध रखते है।अब इस कला ने फैशन का रूप धारण कर लिया है। आजकल हर कोई टैटू गुदवाने का दीवाना हो गया है। कई तो पूरे शरीर को टैटू से ही भर देते है। कई लोग चेहरे ,गर्दन,पीठ शरीर के किसी भी हिस्से में टैटू बनवा लेते है। टैटू भी कई तरह के होते है, लड़को के लिए अल्ग टैटू और लड़कियों के लिए अल्ग ।एंजल टैटू, क्रास, पोर्टरेट, म्यूजिकल टैटू आदि।लड़कियां ज्यादातर स्टार टैटू, किसी का नाम ,फ्लावर टैटू आदि बनवाना पंसद करती है।आजकल के फैशन के दौर में थ्री-डी टैटू की भी बहुत सनक है।इसे गुदवाने के लिए आजकल की नौजवान पीढ़ी कुछ भी कीमत देने को तैयार है।टैटू की भी कई किस्में होती है।लेकिन यें टैटू फैशन के अनुसार तो ठीक है परन्तु इसे बनवाने में कुछ सावधानियों का भी ध्यान रखना चाहिए,कि इस टैटू से कुछ नुक्सान तो नहीं।


स्थायी और अस्थायी टैटू :स्थायी टैटू एक बार बन जाएं तो इसे शरीर से हटाना बहुत मुश्किल हो जाता है। स्थायी टैटू को मशीन की मदद से बनाया जाता है।टैटू को बनवाने में बहुत दर्द होता है। आजकल की नौजवान पीढ़ी फैशन के हिसाब से डिजाइन का चयन करती है।जिस डिजाइन का फैशन ताजा ताजा हो वहीं अपने शरीर पर बनवाना पसंद करते है। अस्थायी टैटू इससे उल्ट है देखने में तो यें वैसे ही दिखाई देते है परन्तु येें कुछ दिन ही शरीर पर बने रहते है।यें खुद ही शरीर से मिटना शुरू हो जाते है।


पेंटिग टैटू : इस टैटू को बनवाने के लिए एयरब्रश की सहायता से रंग भर दिए जाते है। पहले त्वचा पर जिस डिजाइन का स्टिकर लगवाना हो उस स्टिकर को अच्छी तरह चिपकाकर उस पर एयरब्रश से रंग भर दिए जाते है।

स्टिकर टैटू : यें टैटू तो बच्चों के पंसदीदा होने के कारण काफी चर्चा में भी है,बच्चों के वेफर्स के पैक में से भी निकलते है। बच्चे बस इसे शरीर के जिस हिस्से में लगाना होता है वहां रखकर थोड़ा पानी डालकर चिपका लेते है।

मेंहदी टैटू : मेंहदी टैटू का इस्तेमाल भी बहुत किया जाने लगा है।शरीर के जिस हिस्से में बनवाना हो यें आसानी से बन जाता है।

धार्मिक टैटू: धार्मिक टैटू अपने नाम से ही जाना जाता है कई लोग धर्म के हिसाब से टैटू बनवाते है। कोई भगवान जी का चित्र या कोई भी मंत्र आदि शरीर पर टैटू बना लेता है।

Leave a Comment