गोरी त्‍वचा चाहिये तो लगाएं पाइन एप्‍पल का जूस

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 30th of October 2015 04:11:23 PM

कौन नहीं चाहता कि उसकी त्‍वचा दाग-धब्‍बों से मुक्‍त और चेहरे पर चमक हो। अक्‍सर देखा गया है कि लड़कियों के सिर पर हमेशा गोरा बनने का भूत सवार रहता है। ऐसे मेंं वे अपने हजारों रूपए बाजारू क्रीम्‍स और लोशन पर खर्च कर देती हैं। लेकिन इन कैमिकल से भरी क्रीमों को लगाने से चेहरे की खराब हालत हो जाती है।
 
अगर आप पाइन एप्‍पल यानी अनानास के बारे में जानती हैं, तो हम आपको बता दें कि यह फल आपकी सुंदरता निखारने के काम आ सकता है। इसके  प्राकृतिक उपायों से त्‍वचा को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता।
 
पाइन एप्‍पल के रस को या तो फेस पैक में मिला कर लगाइये या फिर उसके पल्‍प को सीधे चेहरे पर लगाइये। आपको कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरु हो जाएगा।
 
एंटी एजिंग ट्रीटमेंट
 पाइनएप्‍पल में विटामिन सी और एंटीऑक्‍सीडेंट पाया जाता है, जिससे इम्‍मयूनिटी बढती है। इससे डेड स्‍किन हटती है और नई स्‍किन दुबारा आती है। इसे लगाने का बेहतर तरीका है कि पाइनएप्‍पल के टुकडे़ को घिस लें और उसमें थोड़ा सा नींबू निचोड़ कर लगाएं।
 
मुंहासों से मिले छुटकारा
इसके रस को फेस पैक में मिला कर चेहरे पर लगाने से मुंहासो से छुटकारा मिलता है। आप चाहें तो इसके पल्‍प को भी लगा सकती हैं। फिर जब यह सूख जाए तब इसे हल्‍के गरम पानी से धो कर साफ कर लें।
 
ब्‍लैकहेड और धब्‍बों से मुक्‍ती
यह फल आपके चेहरे पर पड़े काले दाग धब्‍बे और ब्‍लैकहेड्स को मिटाने में मदद करता है। यह नैचुरल रूप से चेहरे को हील करता है।
 
चेहरा बनाए गोरा
इसमें ब्‍लीचिंग एजेंट होता है, जिसे लगाने से चेहरे की रंगत साफ होती है।
 
ऑइली चेहरे के लिये स्‍क्रब
पाइनएप्‍पल में काफी सारा विटामिन सी होता है। एक कटोरी में 1 चम्‍मच पाइनएप्‍पल का पल्‍प और 2 चम्‍मच नमक तथा 1 चम्‍मच शहद मिलाएं। यह स्‍क्रब ऑइली चेहरे के लिये अच्‍छा होता है और इसे हफ्ते में केवल एक बार लगाना चाहिये।

Leave a Comment