केले के छिलके से दूर करे मुंहासे

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Friday 1st of July 2016 10:06:51 AM

गर्मियों में मुंहासों की प्रॉब्लम बढ़ जाती है. मुंहासे होने के कई कारण हो सकते हैं. कई बार खानपान की वजह से, इंफेक्शन की वजह से या फिर कई बार हॉर्मोनल बदलाव होने की वजह से भी मुंहासों की परेशानी हो जाती है.

यूं तो मुंहासों की प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के कई उपाय है. कुछ घरेलू हैं तो दूसरी ओर बाजार में भी इस समस्या को दूर करने के उपायों की कमी नहीं है. लेकिन त्वचा का ख्याल रखते हुए हमें उन उत्पादों को ही प्रयोग में लाना चाहिए जो सुरक्षित हों. कई बार केमिकल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से त्वचा को नुकसान हो सकता है.

ऐसे में मेकअप ब्लॉगर हबीबा का ये उपाय आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. हबीबा ने कुछ ही दिनों पहले एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने पक चुके केले के छिलके से मुंहासों को दूर करने का तरीका बताया है. उनका दावा है कि ये बेहद सुरक्षित और कारगर उपाय है.

makeupholic_moon नाम से इंस्टाग्राम पर मौजूद हबीबा का कहना है कि इस उपाय के लिए आपको सिर्फ एक पके हुए केले के छिलके की जरूरत है. हालांकि केला बहुत अधिक पका नहीं होना चाहिए. जब केले के पीले छिलके पर काले धब्बे आ जाएं, उस वक्त उन्हें प्रयोग में लाना सबसे अच्छा रहेगा.

सबसे पहले केले के छिलके का एक छोटा हिस्सा ले लें. अब इस छिलके को मुंहासे की जगह पर मलें. इसके बाद छिलके को दो घंटे तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. धीरे-धीरे ये काला पड़ जाएगा. इसे एकबार फिर प्रभावित जगह पर मलें. दो से तीन बार के इस्तेमाल से ही मुंहासे की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी.

Leave a Comment