GST बिल मध्य प्रदेशमें भी पास

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Thursday 25th of August 2016 08:51:54 AM

संसद के दोनों सदनों से पारित जीएसटी बिल को बुधवार को मध्य प्रदेश विधानसभा ने भी पास कर दिया. इसके लिए बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था. मध्य प्रदेश से पहले कई और राज्यों ने भी जीएसटी पर मुहर लगा दी है.

मध्य प्रदेश विधानसभा में भी बिल सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. करीब 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरु हुई और लगभग 2 बजे के आसपास सर्वसम्मति से ये पास हो गया. इससे पहले कांग्रेस ने मांग की थी कि सत्र में सिंहस्थ और बाढ़ पर भी चर्चा की जाए लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी मंज़ूरी नहीं दी जिसके बाद विधानसभा में जीएसटी पर ही चर्चा हुई.

कांग्रेस की तरफ से राजेंद्र कुमार सिंह ने चर्चा की शुरुआत की. हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस के बाला बच्चन और रामनिवास रावत ने सदन के भीतर बाढ़ से बने हालातों पर चर्चा की मांग उठाई लेकिन उसको फिर से नामंजूर कर दिया गया. इसके बाद वित्त मंत्री जयंत मलैया ने विधानसभा में बताया कि जीएसटी से देश में एक समान कर प्रणाली आने से समान बाजार बनेगा. ई-कॉमर्स के कारण हो रहे नुकसान की भी इससे भरपाई हो सकेगी.

विधानसभा में बिल पास हो जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्षी पार्टियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनके समर्थन के कारण ही बिल पास हो पाया है. इस बिल के पास हो जाने के बाद एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार किया जा सकेगा.

 

Leave a Comment