हीरो इलेक्ट्रिक का लिथियम बैटरीयुक्त स्कूटर पेश,

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Tuesday 27th of September 2016 07:55:41 AM

इलेक्ट्रिक दोपहिया उद्योग की दिग्गज कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक अब हाई एनर्जी डेंसिटी लिथियम बैटरी से युक्त इलेक्ट्रिक स्कूटरों की पूरी रेंज लांच करने को तैयार है. हीरो ईको के सीईओ-ग्लोबल बिजनेस सोहिंदर गिल के अनुसार, कंपनी का यह एक बहुत बड़ा कदम है, जिसके तहत वह 2020 तक भारतीय सड़कों पर 30 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक टूव्हीलर उतारेगी. हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने सभी ई-स्कूटरों के इलेक्ट्रिॉनिक व पॉवर ट्रेन को अपग्रेड कर दिया है, जिसके फलस्वरूप अब ग्राहकों को वाहन खरीदते समय लैड या लिथियम बैटरी में से किसी एक को चुनने का विकल्प होगा.

गिल के अनुसार, लिथियम बैटरी प्रौद्योगिकी आने से न केवल 5 साल तक बिना पेट्रोल की मुफ्त सवारी मिलेगी, बल्कि इससे घर पर ही चार्ज करने एवं 30 मिनट टॉप-अप चार्जिग की भी सुविधा प्राप्त होगी. कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, हीरो इलेक्ट्रिक के पास 70 फीसदी मार्केट शेयर है और इसका ऑप्टिमा मॉडल सबसे लोकप्रिय पारिवारिक ई-स्कूटर है. हीरो इलेक्ट्रिक ने अब पेटीएम से गठजोड़ कर के 10,000 रुपये की अतिरिक्त छूट का बहुत ही खास ऑफर पेश किया है. बयान के अनुसार, ऑप्टिमा की बुकिंग 25 सितंबर से पेटीएम के ऑनलाइन पोर्टल पर शुरू होगी, जहां खरीददार 15,000 रुपये की बुकिंग रकम अदा कर के इस विशेष छूट का लाभ उठा सकते हैं.

बयान में कहा गया है कि लिथियम एक और उपयोगी ई-स्कूटर है, जो एक अक्टूबर से उत्तर प्रदेश में 48,090 रुपये की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध होगा.

Leave a Comment