रिलायंस जियो लॉन्च 50 रुपये में 4G डाटा, अब तक का सबसे सस्ता डेटा

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Thursday 1st of September 2016 08:54:43 AM

इंटरनेट की दुनिया में रिलायंस ने बड़ी क्रांति ला दी है. कंपनी ने एक, दो नहीं कई बड़े ऐलान किए हैं जो डिजिटल दुनिया को पूरी तरह से बदल देगा.  यूजर को हमेशा के लिए किसी भी नेटवर्क पर फ्री वायस कॉल मिलेगा. इतना ही नहीं रिलायंस जियो से दिसंबर 2016 तक आप किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल कर सकते हैं.

रिलायंस जियो में आपको 50 रुपये में 1 जीबी डेटा  मिलेगा जो बाकी टेलिकॉम कंपनियों के मुकाबले बहुत ही कम है. रोमिंग की परेशानी को दूर करते हुए कंपनी ने रोमिंग चार्ज को पूरी तरह खत्म कर दिया है. अब सफर करते वक्त आपको कॉल के लिए अतिरिक्त पैसे नहीं देने होंगे.

इस मौके पर मुकेश अँबानी ने कहा,  लोग अब तक गांधीगिरी करते थे या इस शब्द का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब डेटागिरी करेंगे

स्टूडेंट प्लान

कंपनी की सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने बताया है कि देश की सर्वाधिक जनसंख्या युवाओं की है, इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने स्टूडेंट प्लान को अपने जियो नेटवर्क में जगह दी है. इसके तहत देश के छात्रों को 25 फीसदी तक ज्यादा डेटा दिया जाएगा.

दिसंबर तक हर नेटवर्क पर फ्री कॉल

 रिलायंस जियो दिसंबर 2016 तक यूजर्स को फ्री इंटरनेट और फ्री एसटीडी-लोकल कॉल की सुविधा देगी. इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने ये घोषणा भी कर दी है कि आप पूरे देश में कहीं भी जियो-टू-जियो फ्री कॉल कर सकेंगे.

लॉन्च किया बेहद सस्ता डेटा टैरिफ प्लान

कंपनी ने डेटा को ही ध्यान में रखा है और इसकी कीमत बेहद सस्ती रखी है. जियो देश की पहली कंपनी है जिसने 1 जीबी 4G डेटा 50 रुपये में दे रही है. 499 रुपये में 4GB डेटा मिल रहा है जो रात में अनलिमिटेड हो जाएगा. यानी आप रात में जो  डेटा इस्तेमाल करने लगेंगे वो फ्री होगा जो 4GB से  बिलकुल अगल होगा.

15,000 रुपये का एप  सब्सक्रीप्शन फ्री

जियो पर आप टीवी, मूवी  फ्री में देख सकते है साथ ही मैगजीन पढ़ सकते हैं, इस सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो 15,000 रुपये की एप सब्सक्रीप्शन हम अपने एक्टिव यूजर्स को फ्री में देगा, जिसमें आपको फ्री मैगजीन, मूवी और टीवी सीरियल मिलेंगे.

5G-6G के लिए हैं तैयार

कंपनी ने अपने यूजर्स को साफ बताया है कि वह आने वाले कड़े मुकाबले के लिए तैयार है. कंपनी के पास 5G-6G नेटवर्क की भी पूरी तैयारी है. कंपनी अपने यूजर्स को आने वाले भविष्य में भी बेहतर सुविधा देगी.

2017 तक 90 फीसदी तक लोगों तक होगी पहुंच

कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी सालाना बैठक में दावा किया है कि आने वाले 2017 तक  जियो लोगों के जुबान पर होगा. 90 फीसदी लोग इस नेटवर्क से जुड़े होंगे.

रिलायंस जियो भारत को आगे लाएगा

मालिक मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को ध्यान में रख कर बनाया गया है. ये डिजिटल का दौर है और ऐसे में हम भारत को पीछे नहीं रहने देना चाहते. हम 1.2 बिलियन इंटरनेट यूजर तक अपनी पहुंच बनाएंगे.

1.2  बिलियन भारतीयों को मिलेगी सुविधा

कंपनी का दावा है कि 1.2 बिलियन लोगों तक इंटरनेट की सुविधा पहुंचाई जाएगी. पीएम के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत 1.2 बिलियन लोगों के टारगेट करने की कोशिश की जा रही है.

Leave a Comment