रसोई गैस सिलेंडर ऑनलाइन खरीदने पर पांच रुपये की छूट

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Thursday 5th of January 2017 06:33:12 AM

कैशलेश पेमेंट को बढ़ावा दे रही केंद्र सरकार को तेल कंपनियों का भी साथ मिल रहा है. तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर ऑनलाइन खरीदने और बुक करने वाले ग्राहकों को प्रति सिलेंडर 5 रुपये की छूट देने का फैसला किया है. देशभर में इंडेन, भारत गैस और एचपी मुख्य रूप से एलपीजी कनेक्शन देती है. ये कंपनियां अब ऑनलाइन एलपीजी बुक करने पर 5 रुपये की छूट देंगी.

इंडियन ऑयल, बीपीसीएल और एचपीसीएल जैसी तेल कंपनियों ने अपने उन सभी एलपीजी ग्राहकों को 5 रुपये की अग्रिम छूट देने की पेशकश की है जो अपना एलपीजी सिलेंडर ऑनलाइन बुक कर उसका ऑनलाइन भुगतान करेंगे. ग्राहक सिलिंडर रिफिल की ऑनलाइन बुकिंग के समय उसका भुगतान मौजूदा ऑनलाइन मोड जैसे- नेट बैंकिग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं.

बुकिंग के दौरान ग्राहकों को उनको मिलने वाली छूट (5 रुपये) स्क्रीन पर दिखाई देगी और भुगतान के दौरान उन्हें 5 रुपये का कम भुगतान करना होगा. छूट में मिलने वाली राशि का विवरण गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के समय मिलने वाले कैश मेमो में भी दिखाई देगा.

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीन आने वाली सभी तेल कंपनियों का लक्ष्य ग्राहकों को तेजी से डिजिटल प्लेटफॉर्म की तरफ आकर्षित करना है जिससे नो-कैश या लैस-कैश लेनदेन के लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

Leave a Comment