मुकेश अंबानी बोले- भारत के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

Posted by: अंकित शुक्ला Thursday 16th of February 2017 04:07:49 PM

उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए अच्छे साबित सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि घरेलू आईटी उद्योग के लिए ट्रंप बिन मांगे वरदान जैसे सिद्ध होंगे.

मुंबई में तीन दिन तक चलने वाले नासकॉम इंडिया लीडरशिप फोरम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमें वैश्विक व्यापार के लिए खुला रहना होगा और उस दुनिया में बदलावों से प्रभावित नहीं होना चाहिए जहां दीवारें खड़ी की जा रही हैं.

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयानों से जहां पूरी दुनिया चिंतित है वहीं भारत के मशहूर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने स्थानीय सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग को सलाह दी कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के रुख को एक बिन मांगे वरदान के रूप में स्वीकार करें और भारतीय बाजार पर ध्यान दें.

अंबानी ने नासकाम सम्मेलन में कहा कि, 'ट्रंप वास्तव में बिनमांगी मुराद पूरी करने जैसे साबित हो सकते हैं. घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग अपने यहां की समस्याओं के समाधान तैयार करने पर ध्यान दे सकता है जो कि खुद बहुत बड़ा बाजार है.'

गौरतलब हो कि उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय सॉफ्टवेयर और सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनियों के मंच नासकॉम ने अपने वार्षिक वृद्धि के अनुमानों की घोषणा को मई 2017 के लिए टाल दिया क्योंकि यह उद्योग ट्रंप की नीतियों के बारे में स्थिति स्पष्ट होने का इंतजार करना चाहता है.

Leave a Comment