मुकेश अंबानी की 8 करोड़ की BMW कार के लिए 1.6 करोड़ रुपये का रजिस्‍ट्रेशन

Posted by: Tauseef Wednesday 20th of May 2015 02:57:37 PM

 देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने हाल में एक नई कार खरीदी है, जिसकी रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 1.6 करोड़ रुपये की रकम चुकाई गई है। आठ करोड़ रुपये की इस बुलेट प्रूफ कार को विशेष तौर जर्मनी में निर्मित किया गया है।मुंबई आरटीओ के अनुसार, किसी कार के लिए यह अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन है। मुकेश अंबानी की यह नई कार बीएमडब्लू 7 सीरीज की है, जिसमें सुरक्षा से संबंधित आंतरिक और बाहरी तौर पर कई सारे बदलाव किए गए हैं। मुकेश अंबानी की BMW 7 सीरीज कार को सीधे विदेश से आयात किया गया है, क्योंकि सुरक्षा से सबंधित बदलाव करने की सुविधा फिलहाल देश में नहीं है।

वैसे इस कार की मूल कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है, लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और बदलावों की कीमत और 300 फीसदी आयात शुल्क लगने की वजह से इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये तक पहुंच गई।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की 8 करोड़ रुपये की कीमत वाली इस बीएमडब्लू 7 सीरीज कार पर पिछले हफ्ते मुंबई आरटीओ की ओर से 20 फीसदी रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया है, जो लगभग 1.6 करोड़ रुपये बनता है। इसके साथ ही अंबानी की कार के नाम अब तक का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन होने का रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

Leave a Comment