पतंजलि के मालिक रामदेव पाकिस्तान, अफगानिस्तान तक फैलाएंगे बिजनस

Posted by: Publlic Akrosh ADMIN Monday 12th of September 2016 09:45:15 AM

योग गुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि भविष्य में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी अपना मार्केट बढ़ा सकती है। रामदेव ने बताया, 'हमने पहले ही नेपाल और बांग्लादेश में अपनी यूनिट्स लगा दी हैं और हमारे प्रॉडक्ट्स मिडल ईस्ट तक पहुंच गए हैं। सऊदी अरब सहित इन देशों में हमारे प्रॉडक्ट्स काफी पॉपुलर हैं।'

उन्होंने कहा, 'हमें गरीब देशों पर भी फोकस करना चाहिए क्योंकि इन देशों से होने वाले प्रॉफिट को वहीं के विकास कार्य में खर्च किया जाएगा।' रामदेव ने कहा, 'पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मार्केट में एंट्री काफी हद तक राजनीतिक हालात पर निर्भर करेगी। राजनीतिक माहौल बेहतर होने पर ही इन देशों में यूनिट्स लगाई जाएंगी।' उन्होंने कहा कि उनके प्रॉडक्ट्स कनाडा तक पहुंच रहे हैं। अजरबैजान के एक इंडस्ट्रियलिस्ट ने भी उनके प्रॉडक्ट्स में दिलचस्पी जताई है।

रामदेव ने कहा कि पतंजलि इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक 'स्वदेशी जींस' पेश करेगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने विदेशी ब्रांड को टक्कर देने के लिए इस सेगमेंट में भारतीय ब्रांड लाने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी इस साल रिफाइंड एडिबल ऑयल भी लॉन्च करने वाली है। कंपनी के एक्सपैंशन के बारे में रामदेव ने कहा कि नागपुर के मिहान में 40 लाख वर्गफुट में एक बड़ी यूनिट लगाई जा रही है।

Leave a Comment