BCCI को राहुल द्रविड़ से बेहतर कोच नहीं मिल सकता: रिकी पॉन्टिंग

Posted by: गोपाल माहेष्वरी Monday 29th of May 2017 09:23:14 AM

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया का नया कोच कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए आवेदन मंगवाएं हैं, जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम कोच के रूप में सामने आने लगा है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार से बात करते हुए कहा है कि टीम इंडिया का कोच राहुल द्रविड़ को बनाना चाहिए. उनका कहना है कि राहुल को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कोचिंग देने का अनुभव भी है.

राहुल को कोच बनाने की बात कहते हुए पॉन्टिंग ने कहा, भारत के नौजवान क्रिकटरों को कोचिंग देकर राहुल के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव हो गया है. उनको तीनों प्रारूपों की समझ है, इसलिए मेरे हिसाब से भारत को उनसे बेहतर कोई और कोच नहीं मिल सकता. 

पॉन्टिंग ने राहुल को अपना अच्छा दोस्त बताते हुए कहा, वो मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, मैं उनके खेल का बहुत बड़ा फैन रहा हूं. मैं राहुल की दिल से इज्जत करता हूं.

पॉन्टिंग का मानना है कि टीम इंडिया का अगला कोच राहुल द्रविड़ को ही बनना चाहिए. उनके मुताबिक बीसीसीआई को उनसे बेहतर कोच नहीं मिल सकता. आपको बता दें, फिलहाल भारतीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी अनुभवी स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले संभाल रहे हैं.

Leave a Comment