Pubic aakrorsh

साक्षी, विनेश, दिव्या ने दिलाई भारत को सिल्वर हैट्रिक

Posted by: अंकित शुक्ला Saturday 13th of May 2017 11:00:43 AM

रियो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक समेत तीन महिला पहलवानों ने शुक्रवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के अपने वजन वर्गों में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता. तीनों भारतीय महिला पहलवान जापान की प्रतिद्वंद्वियों से हार गई, जो उनके खिलाफ काफी मजबूत साबित हुईं.

रितु फोगाट को महिला 48 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल मिला क्योंकि उनकी प्रतिद्वंद्वी चीन की सुन यनान ने चोट के कारण तीसरे स्थान के प्ले ऑफ से हटने का फैसला किया. साक्षी (60 किग्रा) और दिव्या ककरान (69 किग्रा) हालांकि गोल्ड मेडल के मुकाबले में छह मिनट की पूरी बाउट भी नहीं खेल सकीं जबकि विनेश फोगाट (55 किग्रा) ने हारने से पहले कड़ी चुनौती पेश की.

ओलंपिक के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्किट में वापसी कर रही साक्षी लय में नहीं दिखी और उन्हें रियो ओलंपिक के 63 किग्रा वर्ग की गोल्ड मेडलिस्ट जापान की रिसाकी कवाई के खिलाफ दो मिनट और 44 सेकेंड में ही 10-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. विनेश भी चोट के कारण काफी लंबे समय बाद वापसी कर रही हैं, उन्होंने शुरू में जापानी पहलवाना साई नानजो को चुनौती दी लेकिन अंत में उन्हें 4-8 से हारकर दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा.

Leave a Comment