Pubic aakrorsh

मशहूर फुटबॉलर लियोनल मेसी को 15 महीने जेल

Posted by: संजय सिंह चौहान Thursday 25th of May 2017 04:48:48 PM

स्पेन की सर्वोच्च अदालत ने बुधवार को फुटबाल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी अर्जेटीना के लियोनेल मेसी की कर चोरी मामले में दी गई 21 महीने की सजा को बरकार रखा है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, स्पेन की सर्वोच्च अदालत ने मेसी के पिता की सजा को भी बरकरा रखा है, लेकिन उनकी सजा 21 महीने से घटाकर 15 महीने कर दी है. मेसी को कर चोरी के तीन मामलों में सजा सुनाई गई है. उन पर 45.9 लाख डॉलर की कर चोरी का आरोप है.

उनके पिता जॉर्ज मेसी की सजा कम करने के पीछे हाल में उनके द्वारा स्पेन के कर विभाग को लौटाई गई राशि का नतीजा है. अदालत ने मेसी पर 22.3 लाख डॉलर और उनके पिता पर 14.5 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है. इस पर अंतिम फैसला बार्सिलोना की अदालत ही सुनाएगी. हालांकि इसकी संभावना कम ही है कि मेसी या उनके पिता को जेल में समय बिताना पड़ेगा क्‍योंकि स्‍पेनिश कानून के तहत दो साल से कम की सजा प्रोबेशन में काटी जा सकती है.

इसी साल 29 मार्च को, फीफा ने बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी को सहायक रेफरी को अपशब्द कहने के लिये चार अंतरराष्ट्रीय मैचों से प्रतिबंधित कर दिया है. वह अर्जेंटीना के लिये अब विश्व कप क्वालीफायर के चार मैच नहीं खेल पाएंगे.

Leave a Comment