हमेशा मुलायम का साथ दूंगा- अमर सिंह

Posted by: राधिका प्रकाश Friday 28th of October 2016 05:00:47 PM

उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह और बेटे अखिलेश की लड़ाई में बाहरी के नाम से बदनाम हुए अमर सिंह ने अपनी सफाई दी है. अमर सिंह का कहना है कि उन्होने कभी भी अखिलेश के खिलाफ कुछ नहीं किया फिर भी अखिलेश ने उनके लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया उससे वो दुखी हैं.

मुलायम परिवार के झगड़े में सबसे अहम किरदार अमर सिंह को माना जा रहा है. खुद अखिलेश खुले मंच पर अमर सिंह से अपनी नाराजगी जता चुके हैं. यहां तक कि उनके लिए दलाल शब्द का भी इस्तेमाल किया. इसके जवाब में अमर सिंह अखिलेश से इमोश्नल रिश्ता जोड़ रहे हैं. अमर सिंह ने कहा, बात ये है कि मैं अखिलेश के साथ हूं लेकिन पहले मुलायम के साथ हूं वो मुलायम के बेटे हैं इसलिए उनके साथ हूं और रहूंगा.

अखिलेश ने अमर सिंह पर आरोप लगाया था कि उनके इशारे पर ही अखबार में वो खबर छपी जिसमें अखिलेश को औरंगजेब कहा गया. अमर सिंह ने इस आरोप से भी इंकार किया. अमर सिंह ने ये साफ कर दिया कि वो मुलायम की वजह से पार्टी में है और उनके कहे बगैर पार्टी नहीं छोड़ेंगे लेकिन वो खुद को परिवार के झगड़े की वजह नहीं मानते.

वहीं इस झगड़े के दूसरे किरदार यानी अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव अब भी पूरी मजबूती से अखिलेश के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. सहारनपुर में एक सभा के दौरान उन्होने सीधे-सीधे अखिलेश को चुनौती देने वाला बयान दिया. शिवपाल ने कहा, मैने प्रदेश का इतना दौरा किया है, मुख्यमंत्री ने भी इतना दौरा नहीं किया. अब तक अखिलेश को सीएम उम्मीदवार बताने वाले शिवपाल के इस बयान में उनकी अपनी महत्वाकांक्षा साफ झलक रही है.

इस सब के बीच पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने लखनऊ में यश भारती सम्मान समारोह में न जाकर बेटे से अपनी नाराजगी एक बार फिर जता दी है. हालांकि, अखिलेश ने न सिर्फ मंच से कई बार नेताजी का नाम लिया बल्कि कार्यक्रम के बाद सम्मान पाने वालों के साथ मुलायम से मुलाकात भी की. लेकिन पिछले दिनों पार्टी में जो कुछ भी हुआ है उसके बाद से अखिलेश ने अपने तेवरों से ये साफ कर दिया है कि अब वो किसी के दबाव में रहने वाले नहीं हैं.

Leave a Comment