स्कूल बंद के आदेश पर हो रही राजनीति: मनीष सिसोदिया

Posted by: राधिका प्रकाश Monday 7th of November 2016 04:23:58 PM

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के कारण दिल्ली के स्कूलों को तीन दिन तक बंद करने का आदेश दिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार के आदेश को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह फैसला बच्चों की अच्छी सेहत सुनिश्चित करने के लिए किया गया है.

सिसोदिया ने अपने ट्वीटों में कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की खतरनाक स्थिति के चलते स्कूल बंद किए गए हैं. कुछ स्कूल इसे लेकर राजनीति कर रहे हैं. यह फैसला बच्चों के पक्ष में है. प्राइवेट स्कूलों को इसका पालन करने को कहा गया है और उनसे बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करने को कहा गया है. दिल्ली में प्रदूषण स्तर के और बिगड़ जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलायी और घोषणा की कि शहर में सभी स्कूल बुधवार तक बंद रहेंगे.

उन्होंने इस स्थिति से निबटने के लिए कई उपायों की घोषणा भी की जिसके तहत कंसट्रक्सन अगले पांच दिन तक के लिए बंद रहेंगी और बदरपुर में पावर प्लांट भी अस्थायी रूप से बंद रहेगा. जहां कुछ स्कूल ने इस कदम का स्वागत किया वहीं कुछ स्कूलों ने छुट्टियों की वजह से विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम प्रभावित होने को लेकर चिंता जतायी.

Leave a Comment