सोनिया से मुलाकात करने दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी

Posted by: अंकित शुक्ला Tuesday 16th of May 2017 06:51:12 AM

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं. मंगलवार यानि आज को उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होनी है. बताया जाता है कि ममता दिल्ली यात्रा के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं.

राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्षी रणनीति के लिहाज से सोनिया और ममता की मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि ममता राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक और टर्म देने के लिए ज्यादा इच्छुक हैं. यह बात दीगर है कि पश्चिम बंगाल की राजनीति में विपक्षी खेमे में शामिल कांग्रेस लगातार हर मोर्चे पर ममता का विरोध करती रही है. कांग्रेस ही नहीं माकपा भी ममता का विरोध कर रही है.

रविवार को संपन्न हुए सात निकाय चुनाव में जिस कदर हिंसा देखने को मिली उसे लेकर कांग्रेस ने सीधे तौर पर तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस और माकपा साथ मिल कर इस मुद्दे पर आगामी दिनों तृणमूल को घेरने की योजना बना रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पहले ही पत्र लिखकर सोनिया गांधी से अपील कर चुके हैं कि राष्ट्रीय राजनीति के समीकरणों से राज्य में पार्टी की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ना चाहिए.

Leave a Comment