सत्ता में आने के बाद जातिवादी हिंसा पर उतारू हो गए हैं BJP-RSS के लोग: मायावती

Posted by: गोपाल माहेष्वरी Thursday 25th of May 2017 04:37:23 PM

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जातीय हिंसा और जान-माल के नुकसान के लिये यूपी की बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोला. मायावती ने आरोप लगाया कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जातिवादी तत्व सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके माहौल बिगाड़ रहे हैं.

‘जातिवादी हिंसा पर उतारू हो गये हैं BJP और RSS के लोग

सहारनपुर दौरे से लौटने के बाद मायावती ने कहा कि बीजेपी और संघ के जातिवादी, शरारती और आपराधिक तत्वों ने पहले सांप्रदायिकता का ज़हर घोलकर अपने राजनीतिक और चुनावी स्वार्थ को पूरा किया और अब सत्ता में आने के बाद जातिवादी हिंसा पर उतारू हो गये हैं.

उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि सहारनपुर में जातीय हिंसा तथा संघर्ष थम नहीं पा रहा है और शासन-प्रशासन की मिलीभगत से निर्दोष लोगों को हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है और उनकी हत्या भी की जा रही है.

दलितों को रास्ते में रोककर जानलेवा हमला

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कल शब्बीरपुर गांव के दौरे में उन्होंने सर्वसमाज के लोगों से शान्ति और आपसी भाईचारे की अपील की थी, लेकिन उनके लौटने के बाद जि़ला प्रशासन की लापरवाही, बल्कि मिलीभगत से बीजेपी समर्थकों ने दलितों को रास्ते में रोक-रोककर उन पर जानलेवा हमला किया, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी औऱ कई अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये.

उन्होंने मौजूदा हालात के लिये प्रदेश की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बीजेपी और संघ के जातिवादी तत्व सामाजिक भाईचारे को बिगाड़ने के लिये सरकारी मशीनरी का खुलकर दुरपयोग कर रहे हैं.

Leave a Comment