शराब की दुकानों पर होगा अदालतों के आदेश का पालन: यूपी सरकार

Posted by: अंकित शुक्ला Friday 7th of April 2017 04:04:08 PM

उत्तर प्रदेश सरकार का कहना है कि राज्य के जिन भी इलाकों में शराब की दुकानों को विरोध हो रहा हैं, उन्हें बंद कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि यूपी सरकार से तरफ से ये बयान उस समय आया है जब राज्य के कई इलाकों में शराब की दुकानें बंद करवाने को लेकर भारी विरोध हो रहा है.

यूपी के एक्साइज मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा, किसी भी कीमत पर हम शराब की दुकान को ऐसे इलाकों में नहीं चलने देंगे, जहां स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं भले ही उससे राज्य सरकार को राजस्व की हानि क्यों ना हो.

पीलीभीत में प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल ने रिहायशी इलाकों में शराब की दुकानों के खुलने के विरोध में महिलाओं के आंदोलन का समर्थन किया. धर्मपाल ने मातृशक्ति के आंदोलन का खुला समर्थन करते हुए कहा कि घरेलू हिंसा से बड़ा अपराध नहीं है.

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शराब की दुकानों पर फूटे जनता के गुस्से पर संज्ञान लेते हुए कहा कि वह जन भावनाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन जनता को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए. योगी ने कहा कि शराब की दुकानों को अदालत के आदेशों का पालन करना होगा और सरकार इसे सुनिश्चित करेगी.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे शराब की दुकानों को लेकर उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के आदेशों का सख्ती से पालन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि शराब की दुकानें धार्मिक स्थानों, शैक्षिक संस्थानों और आबादी वाले क्षेत्रों से दूर होनी चाहिए. नियम पालन नहीं करने वाली शराब दुकानों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment