वित्त मंत्री रहते हुए पीएम नोटबंदी पर जोर देते तो इस्तीफा दे देता: चिदंबरम

Posted by: राधिका प्रकाश Monday 28th of November 2016 05:11:35 PM

 यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. चिदंबरम ने कहा है कि अगर वह इस वक्त वित्त मंत्री होते और प्रधानमंत्री मुझे नोटबंदी लागू करने के लिए कहते तो मैं इस्तीफा दे देता.

दिल्ली में लिटरेचल फेस्ट के दौरान चिदंबरम ने कहा, अगर प्रधानमंत्री मुझसे कहते कि मुझे 1000 और 500 रूपये के नोट को अवैध घोषित करने का फैसला करना है, तो मैं ऐसा नहीं करने के लिए कहता. मैं उन्हें तथ्य और आंकड़े देता. लेकिन, अगर वह कहते माफ कीजिए यह मेरा फैसला है मुझे यह करना है, तो मैं आपसे बेलाग लपेट कहता हूं, मैं इस्तीफा दे देता.

दरअसल लिट फेस्ट में चिदंबरम से सवाल पूछा गया था कि अगर वह इस समय वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह होते तो क्या करते. इसी सवाल के जवाब में चिदंबरम ने ये बातें कहीं. राज्यसभा से सांसद चिदंबरम ने इस दौरान दावा किया कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, जाली मुद्रा और काला बाजारी जैसे लक्ष्यों को पूरा नहीं किया जा सकेगा. जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है.

उन्होंने कहा कि इस फैसले से थोड़े दिनों के लिए फायदा होगा और शहरी इलाके में लोग डिजिटल लेन-देन की ओर बढ़ेंगे. उन्होंने कहा, कांग्रेस और उसके मंत्री भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए पर्याप्त रूप से सतर्क नहीं थे. जिसने भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया, उसे सजा दें. उन्होंने कहा, उनकी पार्टी सत्ता में थी इसलिए उसपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाना तर्कहीन है.

Leave a Comment